उत्तर प्रदेश: राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून ला सकती है मोदी सरकार: केशव प्रसाद मौर्य

505

एक बार फिर देश में राम मंदिर के निर्माण को लेकर कवायते तेज हो गई है. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है. जिसके बाद से ही देश में राम मंदिर को लेकर राजनीती गरमा गई है.

imgpsh fullsize 8 3 -

जरुरत पड़ी तो संसद में कानून लाएगी भाजपा: मौर्य

राम मंदिर के मामले में भाजपा की ओर से बड़ा बयान आया है. उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो हम राम मंदिर के लिए संसद से कानून पास कर सकते हैं. 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. भाजपा की यूपी में राजनीति राममंदिर के इर्द गिर्द घूमती है, ऐसे में उपमुख्यमंत्री का ये बयान कई मायनों में अहम है. हालांकि अभी भाजपा के दूसरे बड़े नेताओं ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. उधर भाजपा के बलिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि सरकार जिस तरह एससी एसटी एक्ट के लिए विधेयक लाई है, उसे राम मंदिर के लिए भी ऐसा ही विधेयक लाना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा, तीसरे विकप्ल का भीं कर सकते है इस्तेमाल

केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, हमें पूरा भरोसा है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला जल्द आएगा. राम मंदिर के निर्माण में जो भी बाधाएं हैं, वह पूरी तरह समाप्त होंगीं. या तो इस मामले में फैसला जल्द आ जाएगा या फिर हम बातचीत से मामला सुलझा लेंगे. लेकिन हमारे पास तीसरा विकल्प भी है. हम इसके लिए संसद से कानून भी पास करा सकते हैं. लोकसभा में हमारे पास बहुमत है.

केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर भड़के ओवैसी

दूसरी ओर राम मंदिर के निर्माण पर मौर्य के बयान को ओवैसी ने ‘बुरा’ बताया है. उन्होंने कहा की जब अयोध्या मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. ऐसे में उनके पास इस मामले में बोलने का कोई अधिकार नहीं है. उनका ये बयान बुरा ही नहीं बेकार भी है.

imgpsh fullsize 7 4 -

बरहाल मौर्य के इस बयान से फिर देश में राम मंदिर के निर्माण को लेकर सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है.