Uttarakhand: हेलीकॉप्टर से कीजिए Himalaya Darshan, खर्च करनी होगी इतनी रकम

348
Uttarakhand: हेलीकॉप्टर से कीजिए Himalaya Darshan, खर्च करनी होगी इतनी रकम

Himalaya Darshan

Himalaya Darshan: पैकेज को लेकर सैलानियों में जबरदस्त उस्ताह है. औली (Auli) घूमने के बाद पर्यटक अब हवाई खटोले के जरिए आसमान की ऊंचाई नापते हुए औली, नन्दा देवी, भविष्य बद्री, कामेट, स्लीपिंग ब्यूटी, बरमल समेत हिमालय के प्रमुख क्षेत्रों का दीदार कर सकेंगे.

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) के मशहूर टूरिस्ट स्पॉट और स्कीइंग के लिए देशभर में मशहूर स्कीइंग रिसॉर्ट औली (Auli) से सैलानियों के लिए खुशखबरी आई है. यहां मौजमस्ती के लिए आने वाले पर्यटक अब बर्फ के अलावा अन्य एक्टिविटीज भी एंजॉय कर सकेंगे. दरअसल अब सिर्फ 10 मिनट में आप औली से हिमालय दर्शन (Himalaya Darshan) कर सकेंगे. गौरतलब है कि हिमालय दर्शन को लेकर पर्यटकों में जबरदस्त उत्साह भी देखने को मिल रहा है. इस सेवा की शुरुआत से पर्यटकों को नया अनुभव मिल रहा है वहीं हिमालय की खूबसूरती को और भी नजदीक से देखने का मौका मिल रहा है.

पैकेज में इतना लंबा टूर

इस पैकेज को लेकर सैलानियों में जबरदस्त उस्ताह है. औली घूमने के बाद पर्यटक अब हवाई खटोले के जरिए आसमान की ऊंचाई नापते हुए औली, नन्दा देवी, भविष्य बद्री, कामेट, स्लीपिंग ब्यूटी, बरमल समेत हिमालय के प्रमुख क्षेत्रों का दीदार कर सकेंगे. यहां पहुंचे सैलानी हिमालय दर्शन पैकेज का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. सैलानियों का कहना है कि चॉपर से यूं घूमना उनकी ट्रिप और छुट्टियों को और यादगार बना रहा है.

ये भी पढ़ें- Sunny Leone ने फ्लॉन्ट किया गॉगल्स वाला पूल लुक, दिखाईं दिलकश अदाएं

खर्च करने होगी इतनी रकम

जोशीमठ स्थित हेलीपैड से हिमालय दर्शन की चॉपर सेवा दो दिन तक बाधित रहने के बाद फिर शुरू हो गई. 25 जनवरी को जोशीमठ के रविग्राम से हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत हुई थी इसमें तीन हजार रुपए में सैलानी दस मिनट तक मशहूर स्थलों को हवाई जायजा ले सकते हैं.

पंजीकरण की व्यवस्था खत्म

उत्तराखंड में दूसरे राज्यों से आने वाले पर्यटकों व अन्य लोगों के लिए स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कराने की व्यवस्था समाप्त कर दी है. लेकिन कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सार्वजनिक स्थानों, कार्य स्थलों, बाजार, भीड़भाड़ वाले स्थानों में सख्ती से कोरोना गाइड लाइंस का पालन करना पड़ रहा है. इस दौरान राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोविड-19 (Covid-19) SOP जारी की है जो एक फरवरी से प्रभावी होगी. कोरोना संक्रमण की निगरानी के लिए आरोग्य सेतु एप की व्यवस्था में कोई छूट नहीं दी है.

Source link