Uttarakhand Election 2022 Opinion Poll: उत्तराखंड में नहीं है बीजेपी की राह आसान, कांग्रेस को मिल रही हैं इतनी सीटें

105


Uttarakhand Election 2022 Opinion Poll: उत्तराखंड में नहीं है बीजेपी की राह आसान, कांग्रेस को मिल रही हैं इतनी सीटें

नई दिल्ली
अगले महीने देश के पांच राज्यों में चुनाव शुरू होने जा रहे हैं। चुनाव से पहले कयासों का दौर जारी है। फिलहाल यहां पर हम बात करने जा रहे हैं उत्तराखंड विधानसभा चुनावों की। उत्तराखंड में इस बार कांटे की टक्कर होती दिखाई दे रही है। बीजेपी के सामने यहां पर कई दिक्कतें हैं। कुछ ही महीने पहले यहां पर तीन-तीन मुख्यमंत्रियों को बदलते भी देखा है। ऐसे में एक चुनावी सर्वे (Uttarakhand Opinion Poll News) सामने आया है।

कांग्रेस-बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर
उत्तराखंड में बीजेपी को 33 सीटें मिलती हुईं दिख रही हैं। वहीं कांग्रेस पूर्ण बहुमत के जादुई आंकड़े तक पहुंच रही है। यानी की कांग्रेस बीजेपी से 2 सीटें ज्यादा लेती हुई दिख रही है। यहां पर कांग्रेस 35 सीटें जीतती हुई नजर आ रही है। आप के लिए ये बुरी खबर है। आप पार्टी यहां पर महज एक सीट पर जीतती हुई नजर आ रही है। आप संयोजन अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड में भी पूरी ताकत झोंक रहे हैं मगर यहां सीधी टक्कर बीजेपी और कांग्रेस के बीच में नजर आ रही है।

UP Opinion Poll News : 235 सीटों के साथ सत्ता में वापसी करेगी बीजेपी, जानें किस दल को मिल रही कितनी सीटें
कुमाऊं से बीजेपी पीछे
सीएम पुष्कर सिंह धामी भले ही कुमाऊं से आते हो मगर यहां पर बीजेपी को उससे फायदा नहीं हो रहा है। कुमाऊं की 29 सीटों पर वोट प्रतिशत के मामले में कांग्रेस 42 के साथ सबसे आगे है। इसके बाद भाजपा के खाते में 38, आप के खाते में 10 और अन्य के खाते में 10% वोट शेयर आता दिखाई दे रहा है। अब बात कुमाऊं की करें तो यहां भाजपा को 9-11 (10) सीटें मिली हैं। यहां कांग्रेस 18-20 (19) सीटों के साथ सबसे आगे है। वहीं आप और अन्य को 0-1 (0) सीट मिल सकती है।

navbharat times -Punjab Opinion Poll Survey: पंजाब में किसकी बन रही सरकार, कौन है जनता की पहली पसंद, आ गया चौंकाने वाला सर्वे
गढ़वाल में बीजेपी आगे
उत्तराखंड में लोगों की राय लेते हुए एक चुनावी सर्वे तैयार किया गया है। जी न्यूज के ओपिनियन पोल में बीजेपी और कांग्रेस के बीच बिल्कुल कांटे की टक्कर देखी जा रही है। एक भी सीट अगर इधर से उधर हुई तो सरकार बन भी सकती है और नहीं भी। गढ़वाल में भाजपा के खाते में 22-24 (23) सीटें आ सकती हैं। कांग्रेस यहां भाजपा से पीछे है, कांग्रेस को 15-17 (16) सीटें मिलती दिख रही हैं। आप और अन्य को एक-एक सीट मिल सकती है.।पूरे राज्य की बात करें तो भाजपा को 31-35 (33) सीट, कांग्रेस को 33-37 (35), आप को 0-2 (1) और अन्य को 0-1 (1) सीट मिल सकती है।

गढ़वाल में किसके खाते में कितना वोट प्रतिशत
गढ़वाल रीजन की 41 सीटों पर भाजपा के हिस्से में 43 तो कांग्रेस के खाते में 38 प्रतिशत वोट शेयर रहा। वहीं, आम आदमी पार्टी का वोट शेयर 14 और अन्य दलों के खाते में 5 प्रतिशत वोट शेयर आए हैं। गढ़वाल में भाजपा के खाते में 22-24 (23) सीटें आ सकती हैं.।कांग्रेस यहां भाजपा से पीछे है, कांग्रेस को 15-17 (16) सीटें मिलती दिख रही हैं। आप और अन्य को एक-एक सीट मिल सकती है। पूरे राज्य की बात करें तो भाजपा को 31-35 (33) सीट, कांग्रेस को 33-37 (35), आप को 0-2 (1) और अन्य को 0-1 (1) सीट मिल सकती है।

Dehradun: Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami with State BJP Presiden...



Source link