रेप पीड़िता बच्ची को बिना इलाज के दी छुट्टी, हालत हुई गंभीर

210
रेप पीड़िता बच्ची को बीना इलाज के दी छुट्टी, हालत हुई गंभीर

उत्तराखंड में रेप पीड़िता एक बच्ची के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बच्ची का पूरी तहर इलाज नही किया है और अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. फिलहाल, राज्य के सामाजिक कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने लड़की के माता-पिता को आश्वासन दिया है कि उनके द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों पर कार्यवाही की जा रही है


बता दें कि उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने समुचित इलाज के बिना बच्ची को अस्पताल से छुट्टी दिए जाने और पॉक्सो एक्ट का उल्लंघन करने व आरोपी के साथ वाहन में बैठाने के संबंध में प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है. आर्य ने बच्ची के परिजन से मिलकर उन्हें 2.5 लाख रुपये की वित्तीय सहायता का चेक सौंपा.


टिहरी जिले के एक गांव में रहने वाली इस बच्ची के साथ गांव के ही एक व्यक्ति ने पिछले सप्ताह कथित रूप से उसका बलात्कार किया. वहीं बच्ची को गुरुवार को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, साथ ही उसके माता-पिता का कहना है कि समुचित इलाज के बगैर ही उनकी बच्ची को गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

imgpsh fullsize anim 26 -


माता-पिता का कहना है कि आरोपी के साथ एक ही वाहन में बैठने के कारण बच्ची पर मानसिक दबाव बढ़ गया और वह अपना बयान ठीक से दर्ज नहीं करा सकी. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद 100 किलोमीटर तक गाड़ी में यात्रा करने के कारण बच्ची की तबीयत और खराब हो गई. बच्ची को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, मसूरी के निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे वापस दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया.


इलाज कर रही ड़ॉक्टर चित्रा जोशी ने बताया है कि पीडिता की स्थिति अभी स्थिर है इंफेक्शन होने की वजह से बच्ची को कुछ दिक्कतें हो रही हैं. एक मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है. जब हमें लगेगा कि सब कुछ नॉर्मल है तो बच्ची को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.