Vaishali News : वैशाली छात्रा हत्याकांड में अब भी अंधेरे में तीर मार रही पुलिस, 4 संदिग्ध हिरासत में

102

Vaishali News : वैशाली छात्रा हत्याकांड में अब भी अंधेरे में तीर मार रही पुलिस, 4 संदिग्ध हिरासत में


वैशाली

वैशाली जिले में 14 साल की स्कूली छात्रा की हत्या के विरोध में लोगों का आक्रोश शनिवार को फिर फूटा। इस दौरान लोगों ने गांधी चौक पर सड़क जाम कर दिया और दो घंटे से अधिक समय तक वाहनों की आवाजाही रोक दी। लोगों ने सरकार और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मामले का खुलासा करने में पुलिस अब तक नाकाम ही साबित हुई है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं

मृतक छात्रा के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है और इससे ये साफ हो गया है कि उसकी हत्या में दुश्मनी का एंगल हो सकता है। लोगों के आक्रोश के बाद तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार ने मौके का दौरा किया और संबंधित पुलिस अधिकारियों को मामले का जल्द से जल्द खुलासा करने का निर्देश दिया।

वैशाली में छात्रा की हत्या: चिराग पासवान बोले- सच कहूं तो सीएम नीतीश पर मुझे भी विश्वास नहीं, मामले की हो CBI जांच


चार संदिग्ध हिरासत में

वहीं एसपी ने कहा कि मामले की जांच के लिए महनार अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। एसपी के मुताबिक पुलिस ने मामले के संबंध में पूछताछ के लिए चार लोगों को हिरासत में लिया है। युवती के गले में चोट के निशान मिले हैं, जिससे लगता है कि रस्सी से उसकी गला दबाकर हत्या की गई है।

मौत पर सियासत भी जारी
बिहार के वैशाली में नाबालिग छात्रा की हत्या को लेकर सियासी घमासान तेज होता जा रहा है। मृतक छात्रा के परिजनों से मिलने सत्ताधारी बीजेपी-जेडीयू के अलावा आरजेडी समेत तमाम दलों नेता पहुंचे हैं। एलजेपी नेता और जमुई सांसद चिराग पासवान ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। साथ ही उन्होंने मामले की सीबीआई जांच की मांग कर दी है। उन्होंने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा।

चिराग पासवान ने कहा कि ‘सूबे में बिगड़ती कानून व्यवस्था के चलते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भरोसा खो चुके हैं। मैं चाहता हूं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां पर आएं। जब तक वो जायेंगे नहीं घटनास्थल पर, तब तक अपराधियों का मनोबल इसी तरह से बढ़ता रहेगा। हाल फिलहाल में किसी घटनास्थल पर नीतीश कुमार नहीं गए, ना ही प्रशासन पर कार्रवाई की है।’

कई पार्टियों के नेता पहुंचे
हत्या की इस वारदात के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। वैशाली से लेकर समस्तीपुर तक लोगों ने इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किया और कैंडल मार्च भी निकाला। इस वारदात में लोगों का गुस्सा स्थानीय पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के रवैये को लेकर भी है, जिन पर मृतक छात्रा के परिजनों को धमकाने का आरोप लगा है।
त्वना दी।

Vaishali News: टूटे बांध की मरम्मत को छोड़ मंत्री के स्वागत में जुटे रहे अधिकारी, कई गांव में बाढ़ का खतरा, ग्रामीणों में नाराजगी

15 सितंबर को गायब हुई, 16 को मिली लाश
15 सितंबर को छात्रा शाहपुर पटोरी स्थित अपने कोचिंग संस्थान गई थी और गायब हो गई। इसके बाद 16 सितंबर को महनार थाना क्षेत्र के कर्णौती गांव के पास पानी से भरी खाई से बच्ची का क्षत-विक्षत शव बरामद किया गया।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link