कोलकाता के दो बच्चों का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

363
student
कोलकाता के दो बच्चों का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

कोलकाता के दो बच्चों ने स्कूल की ड्रेस में सड़क पर अपनी कलाबाजियां करना शुरू कर दिया. जिन्हें देखकर वहां मौजूदा लोगों की आखें फटी फटी रह गई. यह नजारा देखने में काफी दिलचस्प लग रहा था. यही नहीं इन दोनों बच्चों की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. इतना ही नहीं अब ये बच्चें सोशल मीडिया के स्टार बन चुके है.

बता दें कि इस वायरल वीडियों को कई लोगों ने देखा है और ये बच्चे अपने अंदर क्षमतााओं का भंड़ार लिए लोगों में ऊर्जा का संचार फैला रहे है. दूनिया की सबसे बेहतरीन जिमनास्टिक नादिया कोमनेसी भी इस वीडियो को शेयर करने से खुद को रोक नहीं पाई. नादिया के बाद खेल मंत्री किरेन रिजीजू ने भी इन बच्चों को लेकर काफी खुश दिखाई दिए.

imgpsh fullsize anim 45 -

बताते चले कि नादिया ने 1976 में 14 साल की उम्र में ओलंपिक जिम्नास्टिक स्पर्धा में परफेक्ट 10 स्कोर करने वाली पहली महिला है. जिन्हें खेल मंत्री किरेन रिजीजू ने ट्वीट कर कहा कि मेरे लिए यह बहुत ही महत्वपर्ण है और आपने मुझे इन दोनों बच्चों के हुनर से रूबरू करवााया है. इस बारें में जरूर कुछ सोचूगा.

ये बच्चे कोलकाता के रहने वाले है जिन्हें इनके घर वाले प्यार से अली और लवली बुलाते है दोनों ही बच्चें कोलकता के एक गरीब मजदूर के परिवार से ताल्लुक रखते है. मुस्लिम परिवार के ये बच्चे दुनिया के सामने मिसाल बनकर आए हैं.

यह भी पढ़ें : सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पाकिस्तानी घुसपैठियों को पेश किया, कबूलनामा भी दिखाया

imgpsh fullsize anim 44 1 -

अब अली और लवली दोनों ही जिमनास्टिक सीख रहे हैं. ये वीडियो उनके कोच ने ही बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था. जिम्नास्टिक के साथ ही इन बच्चों को हिप-हांप डांस का भी बहुत सोक है. या फिर यह कह सकते है कि दोनो ही डांस करना पंसद करते है. जिम्नास्टिक के साथ ही दोनों बच्चे हिप-हॉप डांस भी सिख रहें है. जिसे देककर आप उतने ही चौंक जाएंगे जितना इनकी जिमनास्टिक की कला को देखकर हैरान हुए थे.