विजय माल्या बैंक का ही नही क्रिकेटरों का भी पैसा हज़म करके बैठे हैं

303

भारत में मनी लॉन्डरिंग के आरोप में भागे हुए शराब कारोबारी विजय माल्या पर एक नया आरोप सामने आया है. माल्या पर आरोप है कि उन्होंने अपनी फ्रेंचाइज़ी वाली टीम के खिलाड़ियों को पूरा पैसा अभी नहीं दिया है. बताया जा रहा है कि विजय माल्या पर खिलाड़ियों का लाखों रुपए बकाया है. 2017 में खेले गए कैरिब्बियन प्रीमियर लीग में विजय माल्या द्वारा बार्बाडॉस ट्रिडेंट्स टीम को खरीदा गया था.

आईसीसी ने कहा खिलाड़ियों को इंसाफ दिलाएंगे

क्रिकेट जगत से जुड़ी खबरें देने वाली वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार ट्रिडेंट के खिलाड़ियों के अलावा विजय माल्या पर टीम के मैनेजमेंट अधिकारियों का भी पैसा बकाया है. कैरिब्बियन प्रीमियर लीग के प्रवक्ता ने इस मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि हम इस मुद्दे से भलिभांति वाकिफ हैं. हम और ट्रिडेंट टीम इस मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझाने की कोशिश में लगे हुए हैं.”

प्रवक्ता ने कहा “लीग के लिए यह बहुत ही अस्वीकार्य स्थिति है. हमारी कोशिश है कि सभी खिलाड़ियों को कम से कम समय में उनकी रकम मिल जाए.” वहीं इस मामले पर फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन के चेयरमैन टोनी इरिश ने कहा “2017 के सीपीएल इवेंट में फ्रेंचाइज़ी द्वारा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन पेयमेंट रखी गई थी. अभी तक खिलाड़ियों के पैसे न देना यह बहुत ही निराशाजनक है क्योंकि सीपीएल का खिलाड़ियों की पेयमेंट को लेकर एक अच्छा रिकॉर्ड रहा है.”

उन्होंने कहा कि “हम कुछ सक्रिय समाधानों की वकालत करते हैं. सभी क्रिकेट इवेंट्स को स्वीकृत प्राप्त क्रिकेट की आवश्यकता है, जहां पर इन्हें आईसीसी द्वारा मान्यता दिए गए क्रिकेट बोर्डों की स्वीकृती प्राप्त हो. इससे कॉन्ट्रेक्ट पर खेलने वाले खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने में सुरक्षा मिलेगी और उनकी पेयमेंट को लेकर भी परेशानी नहीं आएगी.”

Cricket 1 -

अभी पुराने केस भी बाक़ी

बता दें कि अभी विजय माल्या का बहुत ही खराब समय चल रहा है. भारत से भागकर लंदन पहुंचे माल्या वहाँ छुपकर रह रहे हैं. पिछली साल लंदन पुलिस ने दो बार उन्हें धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया था. फिलहाल भारत में उनपर धोखाधड़ी और मनी लॉन्डरिंग के केस चल रहे हैं. वहीं कोर्ट ने किंगफिशर एयरलाइन्स केस में विजय माल्या समेत 18 लोगों के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया है. विजय माल्या पर एयरलाइन के लिए लिये गए 9 हजार करोड़ रुपए का लोन बकाया है. इसी मामले में कोर्ट ने माल्या व अन्यों के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया है.