उत्तर प्रदेश: गणतंत्र दिवस के दिन कासगंज में हिंसा, स्थिति काबू में

355

उत्तर प्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस के दिन दो गुटों के बीच जमकर बवाल हुआ था. इस हिंसा में एक शख्स की मौत भी हो गई थी. जबकि कुछ लोगों के घायल होने की भी ख़बर है. आगजनी और तोड़फोड़ होने के बाद पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया है. आरएएफ की टुकड़ी को भी हालात संभालने के लिए तैनात किया गया है. फिलहाल स्थिति काबू में है. इस मामले में कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शांति और सद्भाव बनाए रखने और उपद्रवियों से सख़्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं.

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि कासगंज नगर कोतवाली क्षेत्र के मथुरा-बरेली राजमार्ग के बिलराम गेट चौराहे पर रैली निकालते समय एक गुट के लोगों ने पथराव किया है. तकरार नारेबाजी को लेकर शुरू हुई थी.

stone pelting -

इसके बाद हुई आगजनी और फायरिंग में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये. नाराज़ भीड़ ने कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की. अलीगढ़ मंडल के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) संजीव गुप्ता ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर रैली निकालते समय कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव किया. आसपास के जिलों से फोर्स मंगायी गयी है. उन्होंने बताया कि नगर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. स्थिति तनावपूर्ण, किन्तु नियंत्रण में है.