विराट: अनुष्का है लकी चार्म।

विराट: अनुष्का है लकी चार्म।
विराट: अनुष्का है लकी चार्म।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के रिश्ते को लेकर बातें तो चलती ही रही है। ये मिलते है तो बातें होती है नहीं मिलते है तो ज्यादा बातें होती है। मगर विराट कोहली ने पहली बार अनुष्का के साथ अपने रिश्ते पर मीडिया से खुलकर बात की है। सबसे खास बात तो यह है कि उन्होंने यह जताने की कोशिश की अनुष्का शर्मा की मौजूदगी उनके लिए कितनी अहमियत रखती है। हाल में ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान कोहली ने अपनी ज़िन्दगी से जुड़े कुछ ख़ास मौकों का जिक्र करते हुए उन मौको में अनुष्का की मौजूदगी की अहमियत जताई। विराट और अनुष्का कई मौकों पर एक साथ देखे गए हैं, मगर दोनों में से किसी ने मीडिया में खुलकर अपने रिश्तों के बारे में कभी खुल कर बात नहीं की।

अनुष्का है लकी चार्म :विराट
यहां तक कि विराट ने अनुष्का को अपना लकी चार्म बताया है। जिसको साबित करने के लिए कोहली ने अपनी ज़िन्दगी के कुछ ख़ास मौको के बारे में बताया, अपनी जिंदगी से जुड़े एक अहम मौके का जिक्र करते हुआ कोहली ने बताया कि जब मुझे टेस्ट कैप्टन बनाए जाने का ऐलान किया गया था तो उस वक्त भी वह (अनुष्का) मेलबर्न में मेरे साथ थीं और अनुष्का को यह खुशखबरी देते हुए वो भावुक हो उठे। उन्होंने यह भी कहा कि उस वक्त कुछ पलों के लिए वे अपनी पुरानी यादों में खो गए, क्रिकेट को शुरू करने से कप्तान बनने तक के इस सफर को याद कर कोहली भावुक हो उठे थे, कोहली ने बताया मैंने कभी सोचा नहीं था कि मेरी लाइफ में ये दिन कभी आएगा और मैं अनुष्का के साथ शेयर करूंगा। उनका कहना है जब जब अनुष्का मेरे साथ रही है हमेशा अच्छा ही हुआ है।

पहले कभी नहीं स्वीकारा
इससे पहले भी विराट-अनुष्का कई बार साथ देखे गए है। लंच-डिनर डेट से लेकर हर फंक्शन में साथ ही मौजूद रहे है मगर कभी दोनों में से किसी ने अपने रिश्ते पर खुल कर बात नहीं की थी हालांकि एक इंटरव्यू में तो विराट ने यह तक बोल दिया था कि ‘मैं कैमरे पर अपने रिश्ते के बारे में बात नहीं करूंगा।’ वही दूसरी तरफ अनुष्का शर्मा भी सवालों से बचती ही नजर आई है।

जब वर्ल्ड कप में अनुष्का रही हार का कारण
वर्ल्ड कप 2015 के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद फैन्स ने इस बात का जिम्मेदार अनुष्का को ही ठहरा दिया था। विराट के जल्दी पवेलियन लौट जाने के लिए अनुष्का को दोषी ठहराया और सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर काफी मजाक उड़ाया गया। फैन्स ने अनुष्का को विराट के लिए अनलकी करार कर दिया था हालांकि सोशल मीडिया पर पोस्ट पर आए ऐसे बयानों का विराट ने कड़ी निंदा की। अनुष्का के बचाव में फैन्स को ऐसी बेतुकी बातें बंद करने की नसीहत दी।