शानदार शतक से टेस्ट सिरीज का आगाज़ किया विराट कोहली नें

174

बर्मिंगम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली नें इंग्लैंड की ज़मीन पर अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा। बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रहीं टीम को शुरु के तीन झटके सिर्फ़ 50 रन के अंदर ही लग गए। केवल विराट कोहली ही ऐसे बल्लेबाज साबित हुए जिन्होंनें इंग्लैंड के गेंदबाज़ों का जमकर ही मुकाबला नहीं किया बल्कि शानदार 149 रनों की कप्तानी पारी भी खेली। हालांकि वे एक रन से अपने 150 रनों से चुक गए। इससे पहले अपने आख़िरी इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली नें अपनी 10 पारियों में सिर्फ़ 134 रन ही बनाए थे। कप्तान विराट कोहली के शानदर 149 रनों की बदौलत भी भारतीय टीम अपनी पारी में सिर्फ़ 274 रन ही बना सकी।

1st Test Virat Kohli stands tall amidst ruins scores maiden Test century in England 1 news4social -

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड की ज़मीन पर खुद को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज साबित करना चाहेंगे विराट कोहली : रवि शास्त्री

फेल रहें बाकी बल्लेबाज

कप्तान विराट कोहली के अलावा बाकी बल्लेबाज पुरी तरह से असफ़ल रहें। चेतेश्वर पुजारा की ज़गह टीम में आए केएल राहुल सिर्फ़ 4 रन ही बना सकें। बाकी बल्लेबाज़ों नें ख़राब प्रदर्शन करके दर्शकों को नाराज़ किया। दुसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की भी शुरूआत अच्छी नहीं रहीं और ओपनर बल्लबाज ऐलेस्टर कुक एक बार फिर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का शिकार हो गए। उन्होंने कुक को शून्य पर फिर से बोल्ड कर दिया।

यह भी पढ़ें : भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच कल से, यह हो सकती है प्लेइंग एलेवेन

गेंदबाज़ों पर रहेगी नज़र

कप्तान विराट कोहली को फिर से अपने गेंदबाज़ों से उम्मीद होगी। पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज़ों नें निराश जरुर किया हो लेकिन गेंदबाजों नें शानदार गेंदबाज़ी सें इंग्लिश बल्लेबाज़ों को अभी तक पकड़ कर रखा हुआ हैं। उम्मीद की जा सकती हैं की भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड को फिर से सस्ते में निपटाकर भारत के लिए जीत का रास्ता खोलना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड के कप्तान जोई रुट नें तैयार की है कोहली के लिए रणनीति

यह भी पढ़ें : पहले टेस्ट मैच का पहला दिन रहा भारत के नाम : INDIA VS ENGLAND