Virat Kohli News: वानखेड़े में खत्म होगा विराट कोहली के 741 दिनों का इंतजार? लकी मैदान पर लौटेगी फॉर्म

60


Virat Kohli News: वानखेड़े में खत्म होगा विराट कोहली के 741 दिनों का इंतजार? लकी मैदान पर लौटेगी फॉर्म

मुंबई
भारतीय कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के लिए वापस लौट रहे हैं। यह मुकाबला मुंबई के एतिहासिक वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में 3 दिसंबर से खेला जाएगा। जब वह यहां बैटिंग करने उतरेंगे तो फैंस को उम्मीद होगी कि वह अपने शतकों का सूखा खत्म करेंगे। मौजूदा दौर के रन मशीन कहे जाने वाले कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 741 दिन (3 दिसंबर तक) से शतक नहीं लगा सके हैं।

वानखेड़े स्टेडियम है खास, क्या इंतजार होगा खत्म?
टी-20 वर्ल्ड कप-2021 के बाद पहली बार क्रिकेट मैदान पर उतरने को तैयार कोहली के लिए वानखेड़े स्टेडियम खास है। यहां उनके बल्ले से खूब रन निकले हैं। उन्होंने 4 मैचों की 6 पारियों में 433 रन बनाए हैं, जबकि एक दोहरा शतक भी शामिल है। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 235 है, जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दिसंबर 2016 में बनाया था। इसके अलावा उनके नाम यहां 3 अर्धशतक भी हैं। कोहली से अपने शतकों का लंबा इंतजार यहां खत्म करने की उम्मीद जरूर होगी।

IND v NZ 2nd Test, Match Preview: मुंबई में होगी कैप्टन कोहली की वापसी, ईशांत पर गिर सकती है गाज, श्रेयस की जगह भी पक्की नहीं!

आखिरी शतक के बाद 12 टेस्ट में 5 पचासे
नवंबर 2019 में आखिरी बार टेस्ट शतक लगाने के बाद कोहली ने 12 टेस्ट मैचों में 5 अर्धशतक लगाए हैं। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दो अर्धशतक लगाए थे। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाया था। इसके बाद आखिरी सीरीज यानी इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 2 अर्धशतक जमाए थे।

navbharat times -Bharat vs New Zealand Mumbai test: दूसरे टेस्ट में खेल बिगाड़ेगी बारिश? जानें कैसा है मुंबई के मौसम का हाल
रिकॉर्ड कर रहा इंतजार
विराट कोहली कप्तान के तौर पर होम ग्राउंड पर 10 टेस्ट सेंचुरी लगा चुके हैं। एक और सेंचुरी लगाते ही वह कप्तान के तौर पर होम ग्राउंड पर रिकी पॉन्टिंग द्वारा लगाए गए सर्वाधिक सेंचुरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

navbharat times -IND vs NZ 2nd Test: फॉर्म नहीं, शतक नहीं… मुंबई टेस्ट में अजिंक्य रहाणे के लिए किसकी कुर्बानी?
खराब फॉर्म से उबरने के लिए छोड़ी थी T20 टीम की कप्तानी
इंटरनेशनल लेवल पर धड़ाधड़ शतक ठोककर कई रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले कोहली के लिए बल्लेबाज के तौर पर पिछले लगभग 3 वर्ष बहुत खास नहीं रहे। शतकों का सूखा रहा। इसके बाद आईपीएल-2021 के यूएई लेग से ठीक पहले उन्होंने ऐलान किया कि वह टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ रहे हैं। उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा था कि वह बैटिंग पर फोकस करना चाहते हैं। बाद में उन्होंने IPL टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी।



Source link