WB Election: Mamata Banerjee आज करेंगी कूचबिहार का दौरा, CISF की फायरिंग में गई थी 4 लोगों की जान

664
WB Election: Mamata Banerjee आज करेंगी कूचबिहार का दौरा, CISF की फायरिंग में गई थी 4 लोगों की जान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) 17 अप्रैल को होने वाले पांचवें चरण की वोटिंग से पहले आज (बुधवार) कूचबिहार (Cooch Behar) के सीतलकुची का दौरा करेंगी. ममता बनर्जी सीआईएसएफ की फायरिंग में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात करेंगी.

कूचबिहार में हुई थी 5 लोगों की मौत

बता दें कि सीतलकुची में 10 अप्रैल को चौथे चरण की वोटिंग के दौरान पांच लोगों की मौत हो गई थी. कूचबिहार में 18 साल के एक लड़की की गोली मारकर हत्या कर कर दी गई, जब वह पहली बार वोट डालने के लिए लाइन में गा था. जबकि एक अलग घटना में केंद्रीय बलों द्वारा उसी दिन आत्मरक्षा में की गई फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई थी.

पीड़ित परिवारों से मिलेंगी ममता बनर्जी

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा, ‘ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बुधवार सुबह शीतलकुची में माथाभांगा जाएंगी और पीड़ित परिवारों से मिलेंगी.’

ये भी पढ़ें- अगर घर में किसी की मृत्यु हो गई हो तो उस वर्ष नवरात्रि करनी चाहिएं ?

चुनाव आयोग ने लगा दिया प्रतिबंध

सीतलकुची में शनिवार को हुई इस घटना के तुरंत बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं पर 72 घंटे के लिए कूचबिहार जिले में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद आयोग ने केंद्रीय बलों के खिलाफ टिप्पणी और मुस्लिम वोटों में विभाजन के खिलाफ अपील करने के लिए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को 24 घंटे के लिए प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया था और कहा था कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

17 अप्रैल को होगा पांचवें चरण का मतदान

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों पर 8 चरणों में वोटिंग होनी है, जिनमें से चार चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 30 सीटों, एक अप्रैल को दूसरे चरण में 30 सीटों, 6 अप्रैल को तीसरे चरण में 31 सीटों और 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग हुई थी. पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों, छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 सीटों और सातवें चरण में 26 अप्रैल 36 सीटों और आठवें चरण में मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे

Source link