WEF में बीच भाषण में रुके PM नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी बोले- टेलीप्रॉम्पटर बंद हो गया था; BJP का फैक्ट चेक

74


WEF में बीच भाषण में रुके PM नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी बोले- टेलीप्रॉम्पटर बंद हो गया था; BJP का फैक्ट चेक

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम को वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने भारत को निवेश के लिए शानदार जगह बताते हुए दुनिया भर के निवेशकों से देश में आने की अपील की थी। लेकिन आज पीएम नरेंद्र मोदी के इस भाषण से ज्यादा उनके बीच में रुक जाने की एक क्लिप की चर्चा हो रही है। दरअसल वह भाषण के बीच में रुक जाते हैं और फिर वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम के आयोजकों से पूछते हैं कि क्या उन्हें उनकी आवाज आ रही है। इस पर कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के टेलीप्रॉम्पटर ने काम करना बंद कर दिया था। पीएम नरेंद्र मोदी के बीच भाषण में रुक जाने की क्लिप को शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा, ‘टेलीप्रॉम्पटर पीएम: अच्छा चलता हूं, दुआओं में याद रखना।’

यही नहीं एक और ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा, ‘हमें तो टेलीप्रॉम्प्टर ने लूटा, अपनों में कहां दम था।’ इसके साथ ही कांग्रेस ने हैशटैग टेलीप्रॉम्पटर पीएम का भी इस्तेमाल किया है। यही नहीं अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया है, ‘इतना झूठ Teleprompter भी नहीं झेल पाया।’ हालांकि भाजपा ने कांग्रेस के इन आरोपों को गलत करार दिया है।

भाजपा नेता राहुल कोठारी ने गांधी के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि टेलीप्रॉम्पटर का झूठ रचने वाले नेता की पार्टी के लोग यह सही वीडियो देख लें। उन्होंने बताया कि वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम के यूट्यूब चैनल पर पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण बीच में से ही शुरू हो गया था। इसके अलावा अंग्रेजी इंटरप्रेटर की आवाज भी नहीं आ रही थी। 

इस पर बीच में ही पीएम नरेंद्र मोदी को आयोजकों की ओर से रोका गया और फिर जब इंटरप्रेटर की आवाज आने लगी तो उन्होंने अपने भाषण को शुरू किया। यही नहीं खुद पीएम नरेंद्र मोदी यह पूछते हुए दिखाई दे रहे हैं कि क्या आप सबको हमारे इंटरप्रेटर की आवाज सुनाई दे रही है। राहुल गांधी और कांग्रेस के ट्वीट के जवाब में भाजपा के कई नेताओं ने उस वीडियो को शेयर किया है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी भाषण देते हुए रुक जाते हैं और फिर इंटरप्रेटर की आवाज आने के बाद शुरू करते हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने पूरी क्लिप एक हिस्से को ट्वीट कर झूठ फैलाने का काम किया है।





Source link