PM Modi के जहाज से उतरते ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कुछ ऐसे किया स्वागत, देखें Video

PM Modi के जहाज से उतरते ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कुछ ऐसे किया स्वागत,  देखें Video

PM मोदी का कोलकाता में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने स्वागत किया

नई दिल्ली :

सुपर साइक्लोन अम्फान  की वजह से जो नुकसान पश्चिम बंगाल का हुआ उसका जायजा लेने के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय कोलकाता में है. लेकिन उनके ये दौरा हाल में कुछ राजनीतिक घटनाक्रमों को देखते हुए भी खास है वो भी जब उनके सामने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी  हों. हाल ही में कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और केंद्र के बीच जमकर बयानबाजी हुई थी. वहीं पीएम मोदी को आर्थिक पैकेज को लेकर भी आलोचना की है.  ममता ने कहा-लोग राहत की उम्‍मीद लगा रहे थे…लेकिन उन्‍हें बड़ा जीरो मिला है. पैकेज में राज्‍यों के लिए कुछ भी नहीं है.प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर भी ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच तू-तू-मैं-मैं हो चुकी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पहले आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को ट्रेनों से उनके घर पहुंचाने की इजाजत नहीं दी रही है. हालांकि राज्य सरकार ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि 6,000 प्रवासी पहले ही लौट चुके हैं तथा और अधिक मजदूरों को लेकर 10 ट्रेनें जल्द ही पहुंचेंगी.

इसके बाद  रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्रेनों के संबंध में जानकारी दी गई, जिसके बाद पश्चिम बंगाल के गृह सचिव ने ट्वीट कर रेलवे पर गलत जानकारी देने और गुमराह करने का आरोप लगाया. मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर बताया गया था कि भारतीय रेलवे ने फंसे हुए लोगों के लिए अभी तक 300 से ज्यादा ट्रेनें चलाई हैं. ज्यादातर ट्रेनें उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और ओडिशा में चलाई गई हैं.

आपको बता दें कि चक्रवात अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल में में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई है तथा कई पुलों एवं अन्य इमारतों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. तूफान के कारण ओडिशा के कई तटीय जिलों में बिजली एवं दूरसंचार सुविधाओं का नुकसान पहुंचा है

Source link