West Bengal News: बंगाल में भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, ममता बनर्जी ने किया ऐलान

529
West Bengal News: बंगाल में भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, ममता बनर्जी ने किया ऐलान

West Bengal News: बंगाल में भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, ममता बनर्जी ने किया ऐलान

हाइलाइट्स:

  • पश्चिम बंगाल सरकार ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का किया फैसला
  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की
  • इस साल 12 लाख से अधिक छात्रों को माध्यमिक, 8.5 लाख छात्रों को उच्चतर माध्यमिक परीक्षाओं में बैठना था

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने भी राज्य में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा की। जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में इस साल 12 लाख से अधिक छात्रों को माध्यमिक और 8.5 लाख छात्रों को उच्चतर माध्यमिक परीक्षाओं में बैठना था। उधर, कोरोना महामारी के चलते बंगाल से पहले यूपी, उत्तराखंड, दिल्ली समेत कई राज्यों में अपने यहां 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।

दरअसल पश्चिम बंगाल के स्कूली शिक्षा विभाग ने कोरोना वायरस महामारी के बीच बोर्ड की परीक्षाएं कराए जाने मामले पर रविवार को आम जनता से राय मांगी थी। इसके लिए विभाग ने ई-मेल एड्रेस भी शेयर किया था। तीन दिन पहले विभाग ने परीक्षाएं कराने की संभावना तलाशने के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के प्रमुख, राज्य के बाल अधिकार संरक्षण समिति के प्रमुख, एक डॉक्टर और एक अकादमिक विद्वान को शामिल कर छह सदस्यीय समिति गठित की थी, जिसने शनिवार को सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। हालांकि, इसकी सिफारिशों को सार्वजनिक नहीं किया गया था।

ममता ने किया ऐलान
सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का ऐलान किया है। इससे पहले छह सदस्यीय समिति के एक सदस्य ने बताया था कि उन्होंने और अन्य सदस्यों ने सर्वसम्मति से इस बात पर सहमति जतायी कि मौजूदा हालात में 10वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं की ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित करना ठीक नहीं है। छात्रों के लिए ओपन बुक परीक्षा ज्यादा सही रहेगी या ऑनलाइन परीक्षा, इसको लेकर मतभेद थे।

Mamata Banerjee on PM Modi: मोदी पर भड़कीं ममता, ‘मिस्टर मन की बात पीएम, मुझे कभी खत्म नहीं कर पाओगे’


रविवार को ममता ने कही थी ये बात

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को ट्वीट किया था कि हम अभिभावकों, आम जनों, शिक्षा क्षेत्र के विशेषज्ञों, सिविल सोसाइटी के लोगों और छात्रों को विचार प्रकट करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। मेरा आपसे अनुरोध है कि आप सात जून 2021 दोपहर दो बजे तक अपने विचार साझा करें।”

सांकेतिक तस्वीर

यह भी पढ़ें: चोकसी का दावा, मुझे 10 लोगों ने जमकर पीटा और डोमिनिका ले गए, कहा- भारतीय नेता से मिलवाना है

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

Source link