Peanut butter के सेक्स लाइफ में क्या लाभ है?

5163

Peanut butter के सेक्स लाइफ में क्या लाभ है?(peanut butter ke sex life me kya labh hai)

पीनट बटर एक प्रोटीन से भरपूर है जो दुनिया भर में लोकप्रिय है। यह पिसी हुई मूंगफली से बना होता है – जिसे अक्सर पहले भुना जाता है – एक गाढ़े पेस्ट में मिलाया जाता है।पीनट बटर विभिन्न प्रकार के पोषक तत्वों से भरपूर होता है – लेकिन यह कैलोरी और वसा से भी भरपूर होता है। जबकि मूंगफली के मक्खन में स्वस्थ वसा पौष्टिक होते हैं, अवांछित वजन बढ़ने या संभावित स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए आपको इनका सेवन कम मात्रा में करना चाहिए।

अंतिम उत्पाद में पोषक तत्वों की एक श्रृंखला होती है जो स्वास्थ्य वर्धक लाभ प्रदान कर सकती है। हालांकि, मूंगफली का मक्खन खरीदते समय लेबल की जांच करना महत्वपूर्ण है। कई ब्रांड आज चीनी, वनस्पति तेल और ट्रांस वसा जैसी सामग्री जोड़ते हैं जो इसके पोषण मूल्य को कम कर सकते हैं।

Peanut butter के सेक्स लाइफ

sex non fiiii -

मूंगफली का मक्खन भी तांबे का एक अच्छा स्रोत है, एक खनिज जो हमारी हड्डियों के स्वास्थ्य, प्रतिरक्षा समारोह और रक्त वाहिकाओं को बनाए रखने में मदद करता है। कुछ शोध बताते हैं कि अपने आहार में पर्याप्त मात्रा में कॉपर लेने से ऑस्टियोपोरोसिस और हृदय रोग का खतरा कम हो सकता है।

पीनट बटर मोनोअनसैचुरेटेड वसा में उच्च होता है, जो डोपामाइन को बढ़ाता है। डोपामाइन बढ़ाने से महिला यौन सुख में वृद्धि हो सकती है।पीनट बटर कामेच्छा बूस्टर हैं, खासकर पुरुषों के लिए, क्योंकि वे एल-आर्जिनिन का एक समृद्ध प्राकृतिक स्रोत हैं। यह अमीनो एसिड रक्त वाहिकाओं को आराम देकर पुरुषों में यौन क्रिया को बेहतर बनाने में मदद करता है। प्रारंभिक अध्ययनों में यह भी पाया गया है कि रक्त वाहिकाओं पर इस प्रभाव के कारण एल-आर्जिनिन स्तंभन दोष में मदद कर सकता है।

पीनट बटर एक प्रोटीन

sex non -

L-arginine का उपयोग नाइट्रिक ऑक्साइड बनाने के लिए किया जाता है, जो रक्त वाहिकाओं को आराम देता है। प्रारंभिक अध्ययनों से पता चला है कि एल-आर्जिनिन स्तंभन दोष में मदद कर सकता है। मूंगफली एल-आर्जिनीनी का एक समृद्ध प्राकृतिक स्रोत है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

यह भी पढ़े:रक्षाबंधन में राखी बनाने का घरेलू तरीका क्या है ?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.