Patanjali Divya Orthogrit दवा का प्रयोग और इसके नुकसान क्या हैं ?

15680
orthogrid tablet Patanjali
orthogrid tablet Patanjali

Patanjali Divya  Orthogrit दवा का प्रयोग और इसके नुकसान क्या हैं ? ( What are the uses and side effects of Patanjali Divya Orthogrit medicine )

पतंजलि आयुर्वेद की दवाओं के लिए एक बड़ा ब्रांड बन चुका है. पंतजलि का एक प्रोडक्ट आता है Patanjali Divya Orthogrit दवा के बारे में आपने सुना हो और आप ये नहीं जानते कि यह दवा क्यों प्रयोग की जाती है या फिर इसको प्रयोग करने से हमें क्या फायदा होगा. इसके साथ ही अगर आप यह भी जानना चाहते हैं कि इसको प्रय़ोग करने की विधि क्या है, तो आपको इस पोस्ट में आपके सभी सवालों के जवाब मिल जाएगें.

patanjali divya orthogrit tablets -
Patanjali Divya Orthogrit

क्या फायदा होता है इससे-

पतंजलि की इस दवा से होने वाले फायदे की बात करें, तो यह दवा गठिया, घटुनों में दर्द , कमर में दर्द और जोड़ों के दर्द के लिए बहुत ही उपयोगी दवा है. इसके साथ ही यह दवा मोच जैसी समस्या के लिए भी प्रयोग की जा सकती है. जिन लोगों को इस तरह की समस्या है इस दवा के लेने से उनको बहुत फायदा मिलता है. अगर इस दवा की कीमत की बात करें, तो इसकी कीमत 360 रूपये है. जिसमें आपको 60 टैबलेट मिलती हैं. यह दवा आपको किसी भी पतंजलि के स्टोर पर उपलब्ध हो जाती है.

16 01 2018 patanjali online -
पतंजलि

दवा की मात्रा-

अगर इस दवा की मात्रा की बात करें, तो आमतौर पर इसकी दो टैबलेट सुबह तथा दो टैबलेट शाम को ले सकते हैं. खाना खाने के बाद प्रयोग की जाती है. जिससे आपके दर्द की समस्या में राहत मिलती है. इस दवा की मात्रा के लिए आप विशेषज्ञ से संपर्क करें वो बेहतर होगा.अगर Patanjali Divya Orthogrit से होने वाले नुकसान की बात करें, तो अभी तक इसके विषय में चिकित्सा साहित्य में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

यह भी पढ़ें: पिरिफोर्मिस सिंड्रोम क्या होता है और इसका आयुर्वेदिक इलाज ?

इस दवा में प्रयोग किए जाने वाले पदार्थों की बात करें, तो इसमें गिलोय , शुद्धा शीलाजीत इत्यादी का प्रयोग किया गया है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.