पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख आलम ने क्या विवादास्पद टिप्पणी की?

322
news

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक स्थानीय नेता शेख आलम ने सुर्खियों में आने के बाद कहा कि उन्होंने एक विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर 30 प्रति भारतीय मुस्लिम एक साथ आते हैं , चार पाकिस्तान बनाए जा सकते हैं।एक वीडियो क्लिप, जिसमें आलम को एक टीएमसी पोस्टर पकड़े हुए लोगों से घिरा हुआ देखा जा सकता है, सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सहित विभिन्न वर्गों से प्रमुख झटका दिया।”वे (भाजपा) सोचते हैं कि वे इस 70% की मदद से (बंगाल में) सत्ता में आएंगे। अगर 30% अल्पसंख्यक एकजुट होते हैं, अगर भारत के मुसलमान एकजुट होते हैं, तो चार पाकिस्तान बनाए जा सकते हैं? भारत का 70% कहाँ जाएगा?” आलम को 30 सेकंड के वीडियो क्लिप में कथित तौर पर बीरभूम के नानूर में गोली मारते हुए सुना जा सकता है।

टीएमसी ने हालांकि विवादास्पद बयान से खुद को दूर कर लिया है, जिसमें उल्लेख किया गया है कि वीडियो में देखा गया शेख आलम टीएमसी का सदस्य नहीं है और पार्टी ने जो कहा, उसका समर्थन नहीं करती है।हेम आलम एक लंबे समय से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ता हैं, जो 2011 में पश्चिम बंगाल में टीएमसी के सत्ता में आने से पहले बम विस्फोट मामले सहित कई आरोपों में तीन बार जेल गए थे। इसके तुरंत बाद ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चे की बागडोर संभाली। , आलम को टीएमसी ब्लॉक समिति का सदस्य बनाया गया।

bengal non fiiiii 1 -

कथित तौर पर, आलम भी अजय नदी के अवैध रेत कारोबार में शामिल है। यह भी कहा जा रहा है कि आलम आंतरिक टकराव और राय में अंतर के कारण टीएमसी के साथ मुद्दों का सामना कर रहा है। हालांकि, आलम लोकसभा चुनाव के बाद टीएमसी नेता अनुब्रत मोंडल की मदद से पार्टी के साथ वापसी करने में सफल रहे।आलम अब नानूर क्षेत्र में सक्रिय टीएमसी कार्यकर्ता है और अपने इलाके में बहुत लोकप्रिय चेहरा है। वह अक्सर टीएमसी के कार्यक्रमों और कार्यक्रमों में देखा जाता है।

bengal non 1 -

इस बीच, भाजपा ने आलम के विवादास्पद बयानों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि टीएमसी नेता ममता बनर्जी की तुष्टिकरण की राजनीति के कारण ऐसी टिप्पणी कर रहे हैं। इस क्लिप पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के बंगाल के विचारक, कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह टीएमसी के वास्तविक इरादे को उजागर करता है।भाजपा नेता अमित मालवीय ने टीएमसी सुप्रीमो पर राज्य में बहुसंख्यक समुदाय को दूसरे दर्जे के नागरिकों को कम करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़े:वर्तमान समय में क्यों बढ़ जाता है होली के त्योहार का महत्व ?