कभी सेक्स ना करने वाले व्यक्ति को क्या कहते हैं

sex interesting facts
कभी सेक्स ना करने वाले व्यक्ति को क्या कहते हैं

कभी सेक्स ना करने वाले व्यक्ति को क्या कहते हैं

सेक्स – वर्जिन अथवा कौमार्य उस व्यक्ति की अवस्था है जो कभी संभोग में नहीं लगा होता है। सांस्कृतिक और धार्मिक परंपराएं हैं जो इस स्थिति पर विशेष महत्व और महत्व रखती हैं, मुख्यतः अविवाहित महिलाओं की ओर, व्यक्तिगत शुद्धता, सम्मान और मूल्य की धारणाओं से जुड़ी हैं।

शुद्धता की तरह, कौमार्य की अवधारणा में पारंपरिक रूप से यौन संयम शामिल है। कौमार्य की अवधारणा में आमतौर पर नैतिक या धार्मिक मुद्दे शामिल होते हैं और सामाजिक स्थिति और पारस्परिक संबंधों के परिणाम हो सकते हैं।

interesting facts

यद्यपि कौमार्य के सामाजिक निहितार्थ हैं और अतीत में कुछ समाजों में महत्वपूर्ण कानूनी निहितार्थ थे, लेकिन आज अधिकांश समाजों में इसका कोई कानूनी परिणाम नहीं है।

वर्जिन शब्द पुरानी फ्रेंच वर्जिन से आया है, जो लैटिन वर्जिन, जेनिटिक वर्जिन, का मूल रूप है, जिसका शाब्दिक अर्थ है “युवती” या “युवक यौन रूप से अनुभवहीन हैं।

एक कुंवारी या कुंवारा वह है जिसने कभी सेक्स नहीं किया है – लेकिन यह उतना सरल नहीं है जितना लगता है। क्योंकि सेक्स का मतलब अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग चीजें हैं, इसलिए कौमार्य का मतलब अलग-अलग चीजों से भी हो सकता है।

यहाँ हाइमन के बारे में बहुत भ्रम है। बहुत से लोगों को लगता है कि हाइमन पूरी तरह से आपकी योनि के खुलने तक कवर करता है, जब तक कि यह खुल नहीं जाता है, लेकिन आमतौर पर ऐसा नहीं होता है।
interesting facts

ज्यादातर समय, हाइमन स्वाभाविक रूप से पीरियड ब्लड के लिए काफी बड़ा होता है, ताकि आप आराम से टैम्पोन का उपयोग कर सकें। कुछ लोग इतने कम हाइमन ऊतक के साथ पैदा होते हैं कि ऐसा लगता है कि जैसे उनके पास एक हाइमन नहीं है।

यह भी पढ़ें : सेक्स करने से पहले भूलकर भी किया इस चीज का सेवन तो पड़ जाएंगे लेने के देने

दुर्लभ मामलों में, लोगों के पास पूरे योनि खोलने को कवर करने वाले हाइमन होते हैं, या उनके हाइमन में छेद बहुत छोटा होता है – उन्हें अतिरिक्त ऊतक को हटाने के लिए मामूली प्रक्रिया के लिए डॉक्टर को देखने की आवश्यकता हो सकती है। हमारे शरीर के अन्य भागों की तरह, हाइमन सभी के लिए थोड़े अलग होते हैं।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.