जाने क्या है अडल्ट नर्सिंग रिलेशनशिप?

5649
जाने क्या है अडल्ट नर्सिंग रिलेशनशिप?
जाने क्या है अडल्ट नर्सिंग रिलेशनशिप?

एक सर्वे में खुलासा हुआ कि करीब 33 प्रतिशत पुरुषों ने अपनी पार्टनर के ब्रेस्ट से स्तनपान किया था. ब्रेस्ट को सबसे अहम सेक्शुअल अंग के तौर पर देखा जाता है. ऐसे में वयस्क स्तनपान करना हैरानी वाली बात नहीं है और शायद यही कारण है कि एक्सपर्ट्स ने इसे अब एक रिलेशनशिप की कैटिगरी ही बना दी है जिसे अडल्ट नर्सिंग रिलेशनशिप कहा जाता हैं.

ऐसे रिलेशनशिप में काफी बढ़ोतरी हुई है, जिन पुरुषों में ब्रेस्ट मिल्क को लेकर कामोत्तेजना होती है उसे लैक्टोफीलिया या मिल्क फेटेशिज्म कहते हैं. ये दोनों ही मेडिकल टर्म है और पैराफीलिया का एक टाइप है. सेक्स से जुड़े असामान्य या एक्सट्रीम इच्छाओं से जुड़ी समस्याओं को पैराफीलिया कहा जाता है.

images 1 3 -

महिलाओं और पुरुषों दोनों जेंडर्स के लिए ब्रेस्ट, सबसे अधिक कामोत्तेजक जोन है. एक बार अगर निपल्स उत्तेजित हो जाएं, तो उसमें मिल्क फ्लो शुरू हो जाता है. बता दें कि ब्रेस्ट मिल्क उत्पादन के लिए प्रेग्नेंसी जरूरी नहीं है. अगर ब्रेस्ट और निपल्स को खास तरीके से स्टीम्युलेट और सक किया जाए तो ब्रेस्ट से मिल्क निकल सकता है.

यह भी पढ़ें : सेक्‍स के बाद इस तरह से निकालें कंडोम, जाने सही तरीका

रिसर्च कर पता चला है कि 71% ने कहा है कि उन्हें लैक्टेशन यानी दुग्धपान और प्रेग्नेंसी दोनों के प्रति कामोत्तेजना महसूस होती है. करीब 11% लोगों ने कहा है कि उन्हें सिर्फ स्तनपान के प्रति कामोत्तेजना महसूस होती है.