क्या होता है वन नाईट स्टैंड, जानिए इसके फायदे और नुकसान?

0
5480
sex education
क्या होता है वन नाईट स्टैंड, जानिए इसके फायदे और नुकसान?

वन नाइट स्टैंड का मतलब बिना किसी रिलेशनशिप में आए जो लोग सिर्फ सेक्स (sex) का मजा लेना चाहते हैं उनके लिए वन नाईट स्टैंड अपनी ईच्छाओं को पूरा करने का एक रास्ता होता है। वन नाईट स्टैंड में आप किसी एक व्यक्ति के साथ रातभर सेक्स करते हैं लेकिन कोई जरुरी नहीं कि आप सुबह याद करें कि आपने क्या किया है। इस रिश्ते का ना कोई भविष्य होता और ना ही आपको सेक्स पार्टनर से किसी तरह का कोई वादा करना होता है।

इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं कि क्या होता है वन नाईट स्टैंड और इसके फायदे और नुकसान क्या कुछ हो सकते हैं। आइए जानते हैं वन नाईट स्टैंड के बारे में कुछ बातें।जब आप किसी के साथ सेक्स करते हैं तो उसके पीछे एक कारण होना चाहिए। सेक्स करने के पीछे यहीं कारण होता है कि आपको अच्छा महसूस होता है। वन नाईट स्टैंड में सेक्स करने के बाद आपको किसी तरह का कोई कमिटमेंट भी नहीं करना होता है। अपनी मन मर्जी से पार्टनर बदल सकते हैं। वन नाइट स्टैंड से आपका तनाव (stress) खत्म होता है साथ ही आपको बेहद अच्छा महसूस होता है।

health

वन नाइट स्टैंड से आपके मन में भावनाएं आहत होने का अफसोस नहीं होता है। अगर आप वन नाइट स्टैंड में सेक्स करते समय कंडोम (condom) का इस्तेमाल करते हैं और खुद को सुरक्षित रखते हैं तो ऐसे में आप सेक्स का पूरा मजा ले पाते हैं। वह व्यक्ति आपके साथ पूरे जीवन भर नहीं रहने वाला है ऐसे में ना उसकी भावनाएं आहत होती और ना ही इसका कोई खतरा रहता है।

अपने पार्टनर को भूलाने में आपको बहुत मुश्किल हो रही है और तनाव बढ़ता जा रहा है तो वन नाइट स्टैंड एक बेहतर ऑप्शन है। इससे आपका तनाव कम होता है और आप मजे से सेक्स कर सकते हैं । सेक्स करने के बाद आपको अलग ऊर्जा का एहसास होता है और आप एक्स (EX) पार्टनर को याद भी नहीं करते हैं।

sexlife

जो लोग मजे के लिए सेक्स करते हैं एक समय बाद वे किसी से भी कमिटमेंट करना नहीं चाहते हैं और सिर्फ सेक्स करना चाहते हैं। वन नाइट स्टैंड करने के बाद लोगों के व्यवहार में अक्सर परिवर्तन देखा जाता है। वे सेक्स के लिए पार्टनर खोजते रहते हैं और किसी भी रिश्ते में ईमानदार (faithful) नहीं रह पाते हैं । बहुत बार लोग बिना कंडोम (condom) के भी सेक्स कर लेते हैं।

यह भी पढ़ें :बच्चा होने के कितने दिनों के बाद सेक्स करना सुरक्षित है ?

ऐसा करना सेहत के लिए हानिकारक होता है क्योंकि ऐसा करने से सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिज़ीज (Sexually Transmitted Diseases) यानि की यौन संचरित बीमारी हो सकती है। एड्स (AIDS) जैसी गंभीर बीमारियों का खतरा भी इसमें बना रहता है इसलिए हर बार इसे सुरक्षित मानना ठीक नहीं होता है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

साभार –www.healthunbox.com