जानियें, रोटी बैंक का मांजरा क्या है?

297
जानियें, रोटी बैंक का मांजरा क्या है?
जानियें, रोटी बैंक का मांजरा क्या है?

विकासशील देश की समस्याओं में से एक बड़ी समस्या ये होती है कि इन देशों में अभी तक लाखों लोग भूखे रहते है, उनके पास खाने के लिए कुछ नहीं होता है। इन्ही समस्याओं से भारत भी जूझ रहा है। जी हाँ, आजादी के इतने सालों बाद भी देश में कुछ लोगों को दो वक्त की रोटी भी नहीं नसीब होती है, ऐसे में सरकार तरह तरह की योजनाएं चलाती है, जिसमें कुछ योजना सफल रहती है तो कोई योजना सिर्फ कागजों पर ही चलती है, लेकिन देश का एक ऐसा राज्य है, जहाँ युवाओं ने रोटी बैंक की स्थापना की है। आइये खबर पर एक नजर डालते हैं….

छत्तीसगढ़ के दुर्ग इलाके के युवाओं ने मिल जुलकर रोटी बैंक की स्थापना की है, जिसके तहत भूखों को खाना मुफ्त में खाना दिया जाएगा। यह बैंक खासकर उन लोगों के लिये है, जिन्हें दो वक्त ही रोटी भी नसीब नहीं होती है।

kj 1 -

दुर्ग के युवा पहले भी कर चुके हैं ऐसा काम….

आपको बता दें कि दुर्ग के कुछ युवा संगठन ने पहले ‘नेकी की दीवार’ आरंभ कर लोगों की मदद की तो अब फिर से इन युवाओं ने लोगों की मदद करने की सोची, जिसके तहत रोटी बैंक की स्थापना कर भूखों को ताजा भोजन कराने का काम कर रहे हैं। इस बैंक में गरीबों और भूखे लोगों को भरपेट खाना मिता है।

देशभर के लोगों को भी मिलेगा यहाँ मुफ्त में भोजन…

आपको बता दें कि इस संगठन के लोगों का कहना है कि इस बैंक में न सिर्फ प्रदेश के गरीबों को खाना मिलेगा बल्कि देशभर से आने वाले गरीबों को भी यहाँ मुफ्त में खाना मिलेगा।