संजय दत्त का साइड बिजनेस क्या है?

1370

संजय दत्त का साइड बिजनेस क्या है?(sanjay dutt ka side business kya hai)

संजय बलराज दत्त एक भारतीय अभिनेता हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करते हैं। वह कई पुरस्कारों के प्राप्तकर्ता हैं, जिनमें दो फिल्मफेयर पुरस्कार और तीन स्क्रीन पुरस्कार शामिल हैं। दत्त ने रोमांस से लेकर कॉमेडी शैलियों तक 187 फिल्मों में अभिनय किया, लेकिन आमतौर पर एक्शन शैलियों में टाइपकास्ट किया जाता है, और बाद में 1980, 1990, 2000 और 2010 के दशक के सबसे लोकप्रिय हिंदी फिल्म अभिनेताओं में से एक के रूप में खुद को स्थापित किया। अभिनेता सुनील दत्त और नरगिस के बेटे, दत्त ने अपने अभिनय की शुरुआत रॉकी (1981) से की, जिसे उनके पिता ने निर्देशित किया था।

संजय दत्त

sanjay non fiiii -

संजय दत्त दो बार के फिल्मफेयर पुरस्कार विजेता हैं।संजय दत्त वह हैं जिसने भारतीय सिनेमा में अभिनय को अपने एंग्री यंग मैन कैरेक्टर, डायलॉग डिलीवरी की अपनी शैली, वॉकिंग और महाकाव्य कॉमेडी के साथ फिर से परिभाषित किया, किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि नाम ही उनके व्यक्तित्व का वर्णन करने के लिए पर्याप्त है। वह कोई और नहीं बल्कि मिस्टर संजय दत्त हैं, उन्हें उनके प्रशंसकों द्वारा “बाबा” के नाम से भी जाना जाता है। श्री दत्त बॉलीवुड हिंदी सिनेमा के एक अभिनेता – निर्माता हैं। उनके काम की दुनिया भर में सराहना हो रही है।

संजय दत्त का साइड बिजनेस

sanjay non -

श्री संजय दत्त की कुल संपत्ति $21 मिलियन होने का अनुमान है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 150 करोड़ भारतीय रुपया यानि लगभग एक सौ पचास करोड़ INR है। वह अपनी कमाई का अधिकांश हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाते हैं जिसके लिए वह शुल्क लेते हैं। रु. 5 – 6 करोड़। इस तरह की उपलब्धि के साथ, संजय सर सामाजिक कारण और दान के काम में हमेशा आगे रहते हैं। वह पोलियो उपचार और पर्यटन के लिए भारत के कई अन्य राज्यों के ब्रांड एंबेसडर हैं। साथ ही वह देश में सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देने वालों में से हैं।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

यह भी पढ़े:Carbo Vegetabilis 30 CH के उपयोग और फायदे ?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.