दिल्ली में मुस्लिम इमामों का वेतन कितना है और कौन देता है ?

delhi news
दिल्ली में मुस्लिम इमामों का वेतन कितना है और कौन देता है?

दिल्ली में मुस्लिम इमामों का वेतन कितना है और कौन देता है?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में इमामों के वेतन और मस्जिदों के मुअज़्ज़िनों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी । दिल्ली वक्फ बोर्ड बढ़ा हुआ वेतन देगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली वक्फ बोर्ड द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह घोषणा की जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में सभी मस्जिदों के इमामों ने भाग लिया था। दिल्ली वक्फ बोर्ड ने मस्जिदों के इमामों की सैलरी बढ़ा दी है। दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान ने बोर्ड के एक कार्यक्रम में मस्जिदों के इमामों की सैलरी बढ़ाने का एलान किया था।

वक्फ बोर्ड चेयरमैन के मुताबिक, लंबे समय से इमाम सैलरी बढ़ाने की मांग कर रहे थे, इस पर काफी पहले विचार किया जा चुका था। वो खुद सैलरी बढ़ाने के पक्ष में थे, लेकिन दो साल तक बोर्ड भंग था। इसलिए कुछ नहीं हो पाया। गौर हो कि राजधानी दिल्ली में वक्फ बोर्ड की तरफ से करीब 300 मस्जिदों के इमामों को सैलरी दी जाती है। 

delhi news

AAP प्रमुख ने घोषणा की कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के तहत आने वाली राष्ट्रीय राजधानी में 185 मस्जिदों के इमामों का वेतन 10,000 रुपये प्रति माह से बढ़ाकर 18,000 रुपये प्रति माह किया जाएगा, जबकि मुअज्जिनों का वेतन 9,000 रुपये प्रति माह तक बढ़ाकर महीने के लिए रु। 16,000 प्रति माह।

इसके अलावा, दिल्ली वक्फ बोर्ड के डोमेन के बाहर मस्जिदों के इमामों और मुअज्जिनों के लिए वेतन वृद्धि की भी घोषणा की गई है। इन मस्जिदों के इमामों को 14,000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा जबकि मुअज्जिनों को 12,000 रुपये प्रति माह मिलेगा।

delhi news

यह भी पढ़ें : जानें दिल्ली विधानसभा में मुस्लिम विधायकों की संख्या कितनी है

पहली बार, ऐसी मस्जिदों के वेतन व्यय को एक सरकारी निकाय द्वारा कवर किया जाएगा।घोषणाएं दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा दिल्ली वक्फ बोर्ड द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान की गई थीं। राष्ट्रीय राजधानी में सभी मस्जिदों के सभी इमामों और सहायकों को इस आयोजन के लिए आमंत्रित किया गया था।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc