जाने कोरोना राजस्थान में किन-किन जगहों पर पहुंचा ?

latest news on corona virus
जाने कोरोना राजस्थान में किन-किन जगहों पर पहुंचा?

जाने कोरोना राजस्थान में किन-किन जगहों पर पहुंचा ?

राजस्थान – देश में कोरोना ने 10 जिलों में दस्तक दे दी है। इस महामारी के कारण जयपुर सहित 5 जगह कर्फ्यू लगाया जा चुका है। शनिवार को भीलवाड़ा में 3 और इसके पड़ाेसी जिले अजमेर में एक रोगी मिला। अजमेर में पहला रोगी मिलने के साथ ही इस महामारी ने चिकित्सा मंत्री के गृहजिले में भी दस्तक दे दी। यहां 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

चार मामलों में, तीन भीलवाड़ा के एक निजी अस्पताल के स्टाफ सदस्य हैं, जहां कुछ डॉक्टरों और नर्सों ने पहले सकारात्मक परीक्षण किया था, जबकि दूसरा अजमेर जिले का निवासी है।

अजमेर में सकारात्मक पाया गया व्यक्ति एक सेल्समैन है जिसने पंजाब की यात्रा की थी और 22 मार्च को वापस लौटा। भीलवाड़ा में कम्यूनिटी व इंस्टीट्यूशनल इंफेक्शन बढ़ चुका है।

कोरोना राजस्थान

जिस बांगड़ अस्पताल में सबसे पहले डाॅक्टर और नर्सिंग स्टाफ पाॅजिटिव मिले थे। शनिवार काे मिले तीन नए राेगी भी उसी अस्पताल के हैं। इनमें बांगड़ की टाइपिस्ट महिला कर्मचारी और 27 वर्षीय और 23 वर्षीय दो मेल नर्स पाॅजिटिव पाए गए।

पिछले नाै दिन में भीलवाड़ा में मिले 24 मरीजाें में संक्रमण बांगड़ अस्पताल से ही फैला है। इन मरीजाें में 18 बांगड़ अस्पताल का स्टाफ है।

बता दें कि सबसे पहले जयपुर पहुंचे इटली के यात्रियों में 2 मार्च को कोरोना मिला था। इसके बाद झुंझुनूं, फिर भीलवाड़ा, पाली, जोधपुर, सीकर, प्रतापगढ़, चूरू, डूंगरपुर व अजमेर में कोरोना फैला।

भीलवाड़ा में सर्वाधिक 24, जयपुर में 10, जोधपुर-झुंझुनूं में 6-6, प्रतापगढ़ व डूंगरपुर में 2-2, पाली, सीकर, चूरू व अजमेर में 1-1 कोरोना रोगी हैं।

corona virus rajasthan

यह भी पढ़ें : राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर किन जिलों में !

जयपुर के रामगंज में दूसरे दिन, भीलवाड़ा में नौवें दिन भी कर्फ्यू जारी रहा। चूरू के भांगीवाद में शुक्रवार को महिला के पाॅजिटिव मिलने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है।

एक नोडल अधिकारी ने कहा कि राजस्थान में कोरोनोवायरस के लिए शनिवार को चार और व्यक्तियों का परीक्षण किया गया, जो कुल मामलों में 54 थे।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc