जानिये, मरने से पहले क्या कहा था दुजाना ने?

555
जानिये, मरने से पहले क्या कहा था दुजाना ने?
जानिये, मरने से पहले क्या कहा था दुजाना ने?

हाल ही में कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा चलाये गये ऑपरेशन के दौरान आतंकी अबु दुजाना मारा गया था। इस ऑपरेशन में भारतीय सुरक्षाकर्मियों को बड़ी कामयाबी मिली थी। आपको बता दें कि मंगलवार को कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षाबलों के हाथों लश्कर कमांडर अबु दुजाना मारा गया था। इस खबर से तो आप सभी भलीभांति परिचित होंगे ही, लेकिन क्या आप जानतें है कि मौत से पहले दुजाना ने क्या कहा था? नहीं जानते है न? तो पढ़िये कि आखिर क्या कहा था दुजाना ने मौत से पहले।

जी हाँ, आतंकी अबु दुजाना ने एनकाउंटर से ठीक पहले सरेंडर करने से इंकार कर दिया था। इस बात का खुलासा एक आर्मी अफसर और दुजाना के बीच फोन पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग से हुआ है। इतना ही नहीं, दुजाना ने और भी बहुत कुछ कहा था। जब भारतीय सेना ने उससे सरेंडर के लिए कहा तो उसने साफ इंकार करते हुए कह दिया था कि सरेंडर नहीं करूंगा, आपको जो करना है कीजिए। साथ ही आतंकी दुजाना ने अफसर से यह भी कहा कि ‘मुबारक हो आपको, आपने मुझे पकड़ लिया, लेकिन मैं सरेंडर नहीं करूंगा। मैंने जिहाद के लिए अपना घर छोड़ा है। मेरे साथ जो करना है कर लीजिए।’

आइये जानते है कि आखिर और क्या-क्या कहा था अबु दुजाना ने। अब हम आपको दुजाना और अफसर के बीच फोन पर हुई बातचीत के बारे में बताते है। खबर के मुताबिक, अबु दुजाना ने फोन पर कहा कि क्या हाल है? ‘ इस पर अफसर ने कहा, ‘मेरा हाल छोड़ दुजाना। तुम सरेंडर क्यों नहीं कर देते? तुमने एक लड़की से शादी की है, तुम जो कर रहे हो वो सही नहीं है। साथ ही अफसर ने यह भी कहा कि कश्मीर के लोगों को परेशान करने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां तुम्हारा इस्तेमाल कर रही हैं। जवाब में दुजाना ने कहा था कि हम निकले थे शहीद होने, मैं क्या करूं, जिसको गेम खेलना है, खेलो। साथ ही दुजाना ने यह भी कहा था कि कभी हम आगे, कभी आप, आज आपने मुझे पकड़ लिया, मुबारक हो आपको, जिसको जो करना है कर लो, मैं सरेंडर नहीं कर सकता, जो मेरी किस्मत में लिखा होगा, अल्लाह वही करेगा, ठीक है?’ इसके आगे भी बहुत सी बातें हुई थी दोनों के बीच।

आपको बता दें कि कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट के तहत सुरक्षाकर्मियों ने आतंक के पर्याय बन गए लश्कर कमांडर अबु दुजाना को पुलवामा के हाकरीपोरा गांव में मार गिराया गया था। अबु दुजाना कश्मीर की लड़कियों के लिए मुसीबत बन गया था। खबर के मुताबिक अबु दुजाना कश्मीर में लड़कियों के साथ जबरदस्ती अय्याशी करता था, साथ ही अबू दुजाना पर 30 लाख का इनाम भी रखा गया था।

बहरहाल, अबु वहां के आंतकियों से कहता था कि खून बहाओ, अगर मारे गये तो, जन्नत में जाओगे औऱ वहा हूर की परियां इंतजार करती हुई मिलेंगी। वक्त की ही बात है, दुजाना भी वहीं पहुंच गया, जहां जाने के लिए लोगों को कहता था।