जब अमेरिका ने ओसामा को मार गिराया तो मुझे बड़ी शर्मिंदगी महसूस हुई : इमरान खान

850

पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री अमेरिका के दौरे पर थे, और उनके उस दौरे के बाद काफी कुछ सामने आ रहा है. इसी कड़ी में पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री ने कहा कि जब अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था तो उन्हें बेहद शर्मिंदगी महसूस हुई थी. 

ख़बरों के मुताबिक पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह बात वाशिंगटन स्थित एक इंस्टिट्यूट में कही है. उन्होंने अपने शर्मिंदगी का कारण बताते हुए कहा कि उस वक़्त अमेरिका ने पाकिस्तान के उपर ओसामा के मसले पर विश्वास नही किया था. 

Terrorist -

इमरान ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ‘मैं आपको बता दूं कि जब ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी सैनिक पाकिस्तान से निकालकर ले गये, तब मुझे बड़ी शर्मिंदगी महसूस हुई थी.’

इसके अलावा एक अन्य सवाल के जवाब में इमरान खान ने कहा कि ‘मैंने इतनी शर्मिंदगी कभी महसूस नहीं की थी क्योंकि एक ऐसा देश जिसे हम अपना सहयोगी मानते हैं वह हम पर यकीन ही नहीं करता है.’

आपको बता दें कि ये घटना 2011 की है जब अमेरिका के नेवी सील्स ने पाकिस्तान में घुस कर ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था, और इस घटना को अंजाम उसने बिना पाकिस्तान को बताये दिया था. इसके अलावा इस घटना के पहले पाकिस्तान ये दावा भी किया करता था कि पाकिस्तान में ओसामा नही है.