सेक्स करने का सबसे सही समय कब होता है दिन या रात?

22831
health news
सेक्स करना का सबसे सही समय कब होता है दिन या रात?

सेक्स करने का सबसे सही समय कब होता है दिन या रात

सुबह का सेक्स बनाम शाम का सेक्स – यह एक सदियों पुराना संघर्ष है, आमतौर पर एक तरफ पुरुष और दूसरी तरफ महिलाएं। पुरुष जागते हैं, इसलिए सुबह प्रमुख समय है। लेकिन महिलाएं अक्सर शाम को पसंद करती हैं, जब चीजें थोड़ा आराम करती हैं – काम और काम होने के बाद और बच्चों को बिस्तर पर डाल दिया जाता है। ऐसा क्यों होता है और आप इस मुद्दे को कैसे हल कर सकते हैं?

पुरुषों में सुबह छह से नौ बजे के बीच टेस्टोस्टेरोन में वृद्धि होती है। वे स्वाभाविक रूप से एक अच्छी सुबह के निर्माण को भुनाना पसंद करते हैं। दुर्भाग्य से, महिलाओं को सुबह में दैनिक टेस्टोस्टेरोन की न्यूनतम मात्रा और शाम तक न्यूनतम वृद्धि होती है।

sexlife

सेक्स करना का सबसे सही समय

पुरुष सुबह में टेस्टोस्टेरोन में दैनिक 25-50% अंतर का अनुभव कर सकते हैं, जो शुरुआती सेक्स के लिए एक बड़ी भूख का अनुवाद करते हैं। महिलाओं के लिए, हालांकि, टेस्टोस्टेरोन में महत्वपूर्ण बदलाव दैनिक नहीं होते हैं, लेकिन मासिक, ओव्यूलेशन के दौरान मध्य महीने में सबसे बड़ी वृद्धि के साथ (और यह वृद्धि लगभग उतनी नाटकीय नहीं है जितनी पुरुषों का अनुभव है)।

कई महिलाओं को सेक्स से पहले साफ होने की बात होती है। इसलिए, उसके लिए, सुबह की सांस और एक रात के पसीने और जननांग की गंध के बारे में सोचा जा सकता है कि जागने वाले सेक्स के लिए कोई इच्छा हो सकती है। ये मुद्दे किसी व्यक्ति के दिमाग की अंतिम बात हो सकते हैं क्योंकि वह अपने साथी के शिथिल शरीर की गर्मजोशी को महसूस करता है।

relationship

लाभ पर ध्यान दें। उदाहरण के लिए, सेक्स के बाद, हार्मोन वैसोप्रेसिन उगता है, जिससे पुरुषों को अधिक भावनात्मक लगाव महसूस होता है।धीमी शुरुआत करें। कॉडलिंग में समय बिताएं और तारीफों के पुल बांधें।

ब्रिटिश स्त्रीरोग विशेषज्ञ और शोधकर्ता गैब्रिएल डाउनी का कहना है कि महिला की इच्छा के साथ सबसे बड़ा हस्तक्षेप उसकी शारीरिक छवि है। तो, उसे बताएं कि आप उसके गुदगुदे और नग्न चेहरे (और शरीर) से सुबह सबसे पहले प्यार करते हैं।

यह भी पढ़ें : कभी सेक्स ना करने वाले व्यक्ति को क्या कहते हैं

जल्दी सोया करो। नींद की कमी दोनों लिंगों में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम करती है। अधिकतम हार्मोनल संतुलन बनाए रखने और तनाव हार्मोन कोर्टिसोल को सीमित करने के लिए पर्याप्त नींद लेना आवश्यक है, जो दोनों लिंगों में इच्छा के साथ हस्तक्षेप करता है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc

साभार –www.psychologytoday.com