दिल्ली में वाइन शॉप कब खुलेंगे ?

2849
delhi news
दिल्ली में वाइन शॉप कब खुलेंगे?

दिल्ली में वाइन शॉप कब खुलेंगे

देश में लागू लॉकडाउन 2.0 के दौरान केंद्र सरकार के द्वारा आंशिक तौर पर आर्थिक गतिविधियां शुरू किये जाने के बीच सूबे में शराब और बीयर के उत्पादन शुरू करने की अनुमति के बाद कई राज्यों को एहतियाती कदम के साथ शराब की बिक्री शुरू होने की संभावना नजर आने लगी है. मगर, फिलहाल 3 मई तक इस बात पर असमंजस ही बना हुआ है कि देश में शराब की बिक्री पहले की तरह शुरू की जा सकेगी. हालांकि, पिछले दिनों ही शराब विक्रेताओं के संगठन सीआईएबीसी (कंफेडरेशन ऑफ इंडियन अल्कोहलिक बेवरेज कंपनीज) ने सरकार से पहले ही शराब की ऑनलाइन बिक्री और शराब की दुकानों को धीरे-धीरे खोले जाने की मांग की है.

वाइन शॉप

कंफेडरेशन ऑफ इंडियन अल्कोहलिक बेवरेज कंपनीज ने द्र सरकार से अपील की है कि लॉकडाउन के कारण शराब उद्योग को वित्तीय दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा लोगों की नौकरियां जा रही हैं. शराब बनाने वाली कंपनियों के संगठन ‘कंफेडरेशन ऑफ इंडियन अल्कोहलिक बेवरेज कंपनीज’ ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री को पत्र लिखकर कहा कि जब से लॉकडाउन लागू हुआ है

delhi wineshops

शराब का थोक और खुदरा व्यापार ठप हो गया है. उसने कहा कि हम यह मांग करते हैं कि कोविड-19 की रोकथाम के दिशानिर्देशों पर अमल की शर्त के साथ शराब उद्योग को तत्काल धीरे-धीरे खोला जाए.दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानों को लेकर ऐसी कोई भी गाइडलाइन जारी नहीं की है. रविवार को ही केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि 20 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन में कोई ढील नहीं दी जाएगी. साथ ही सरकार ने ये भी कहा है कि एक हफ्ते बाद इस फैसले की समीक्षा होगी.

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने भी शराब की बिक्री शुरू करने के लिए एक्साइज विभाग से एक रिपोर्ट मांगी है.इसमें विभाग को एहतियाती कदम उठाते हुए शराब की दुकान खोलने की अनुमति दी गयी है, ताकि शराब की दुकानें खोले जाने से लॉकडाउन किसी प्रकार से प्रभावित न हो.

delhi news for wineshops

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस चेक करने का ऐप कौन सा है और कैसे काम करता है ?

अखबार के अनुसार, देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से दिल्ली की 860 से अधिक शराब की दुकानें बंद हो गयी हैं. इसके साथ ही, शराब की बिक्री से दिल्ली सरकार को करीब 5,000 करोड़ रुपये के राजस्व की आमदनी होती है. खबर यह भी है कि दिल्ली सरकार को शराब की बिक्री बंद होने से हर महीने करीब 500 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.