जानियें, कहाँ और क्यों फूंका गया सीएम योगी का पुतला?

396
जानियें, कहाँ और क्यों फूंका गया सीएम योगी का पुतला?
जानियें, कहाँ और क्यों फूंका गया सीएम योगी का पुतला?

जी हाँ, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला यूपी के गोरखपुर में फूंका गया। चौंकियें मत, खबर बिल्कुल सही है, यूपी के गोरखपुर इलाकें में सीएम का पुतला फूंका गया, यह वहीं इलाका है, जहाँ सीएम योगी बहुत लोकप्रिय है। चलिए अब आपको बतातें है कि आखिर क्यों फूंका गया सीएम योगी का पुतला?
सीएम योगी का पुतला फूंकने के पीछे गोरखपुर में चल रही मौत का सिलसिला है, जिसकी वजह से लोगों ने सीएम का जमकर विरोध किया। आपको बता दे कि बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने के कारण 48 लोगों की मौत हो चुकी है, औऱ यह सिलसला बीते दिन से चल रहा है। मामलें के बाद आज यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन मेडिकल कालेज पहुंचे हैं। शहर में लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया, जिसकी वजह से शहर में कई जगह सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका गया है।

आपको बता दें कि बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में आक्सीजन ठप होने से हुई मौतों की जानकारी लेने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन गोरखपुर पहुंच गए हैं। यहां पहुंचते ही दोनों मंत्री सीधे मेडिकल कालेज में प्रधानचार्य के कार्यालय चले गए। यहां मेडिकल कालेज के अन्य अधिकारियों के साथ उन्होंने बैठक शुरू कर दी है। बैठक में डीएम और एसएसपी भी मौजूद हैं। बैठक पिछले 1 घंटे से जारी है, बैठक के दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री क्या कार्रवाई करते है, यह तो वक्त ही बताएगा। इसके साथ ही यूपी के गोरखपुर में हुए इस मामलें पर सियासी घमासान भी ऊफान पर आ चुका है। विपक्षीय पार्टियां सरकार पर तरह-तरह के आरोप लगा रही है, साथ ही सरकार भी अपना बचाव करते हुए कहा कि इस मामलें पर राजनीति न की जाएं।

खबर के मुताबिक, विपक्षीय पार्टियों के साथ स्थानीय निवासी गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा देने और जिम्मेदार पर कार्रवाई की मांग को लेकर जगह-जगह पुतला फूंकतें नजर आ रहे है। साथ ही मेडिकल कालेज में भी प्रदर्शन शुरू हो गया है। सपा छात्रसभा ने विश्वविद्यालय गेट पर मुख्यमंत्री का पुतला जलाया। शहर के काली मंदिर तिराहे पर भी मुख्यमंत्री का पुतला जलाया गया। नेताओं ने कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह फेल हो गई है। मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन से मासूमों की मौत हो रही है और प्रदेश सरकार खामोश बैठी हुई है। अभी तक किसी जिम्मेदार पर कार्रवाई नहीं की गई है। मेडिकल कालेज के जिम्मेदारों को बचाने का कार्य किया जा रहा है। प्रदेश की विपक्ष पार्टी यानि सपा ने मुख्यमंत्री से तत्काल इस्तीफा देने की मांग की है।

प्रदेश की यह घटना न सिर्फ प्रदेश के स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिये, बल्कि इस घटना ने पूरे देश के स्वास्थ्य व्यवस्था को कठघरें में खड़ा कर दिया। सवाल खड़े होते है कि आखिर कब तक इस तरह की घटनाओं से देश-प्रदेश की जनता को जूझना पड़ेगा।

मामला, दर्दनाक होने के साथ ही शर्मनाक भी है, शर्मनाक इसलिए है कि हमारे नेतागण इतने गंभीर मुद्दे पर एक दूसरें पर आरोप लगाने से बाज नहीं आ रहे है, उन्हें एकजुट मिलकर मामलें के दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के बजाय आरोपो का अलाप गा रहे है।