किस फिल्म अभिनेत्री ने धार्मिक कारणों से बॉलीवुड छोड़ने का ऐलान किया था।

2884
bollywood
bollywood

आमिर खान के साथ अपने मूवी करियर की शुरुवात करने वाली दंगल गर्ल जायरा वसीम ने अपनी पहली मूवी से अपनी दमदार एक्टिंग के बदौलत ऑडियंस का दिल जीत लिया था। उसके बाद क्या था उनके पास बॉलीवुड मूवी की झारि सी लग गयी, पिंक , सीक्रेट सुपरस्टार जैसे बेहतरीन मूवी में अपनी अदाकारी दिखाई।

लेकिन जायरा वसीम ने कुछ ऐसा कदम उठाया जिसने सबको अचम्भे में डाल दिया। उन्होंने आपने एक्टिंग करियर को नका कहना है कि इसके कारण वह अपने धर्म से दूर जा रही थीं। अपने फेसबुक पेज पर विस्तार से लिखे एक पोस्ट में 18 वर्षीय अभिनेत्री ने बॉलीवुड में अपने अच्छे करियर को छोड़ने के लिए धार्मिक कारणों का हवाला दिया।

MV5BNzU1NjVhYjAtZjYyNC00MDNiLTgyNmUtZGE3NDQ0MWU4MmJhXkEyXkFqcGdeQXVyNDAzNDk0MTQ@. V1 -
जायरा वसीम

उन्होंने कहा, “बहुत लंबे समय से अब ऐसा महसूस हो रहा है कि मैंने कुछ और बनने के लिए संघर्ष किया है।” जायरा ने कहा, “जैसे ही मैंने उन चीजों को समझने की कोशिश की जिन्हें मैंने अपनी मेहनत, समय और भावनाएं दी हैं और एक नई जीवनशैली में ढलने की कोशिश की, तभी मुझे एहसास हुआ कि भले ही मैं यहां अच्छी तरह से फिट हो सकती हूं लेकिन मैं यहां से जुड़ाव महसूस नहीं करती।”

Zaira Wasim -
जायरा वसीम
220px Zaira Wasim snapped on sets of Rajeev Masand’s show 04 cropped -
जायरा वसीम

उन्होंने साथ ही यह भी कहा की “इस क्षेत्र ने वास्तव में मुझे बहुत प्यार, समर्थन और प्रशंसा दिया है, लेकिन इसने मुझे अज्ञानता के रास्ते पर ले जाने का काम भी किया, क्योंकि मैं चुपचाप और अनजाने में ‘ईमान’ से बाहर भटक गई (अल्लाह की इबादत में मुस्लिमों का दृढ़ मार्ग)।”अभिनेत्री ने कहा, “जब मैंने ऐसे माहौल में काम करना जारी रखा जो लगातार मेरे ईमान में दखल दे रहा था, तो मेरे धर्म के साथ मेरा रिश्ता खतरे में पड़ गया था।”

यह भी पढ़ें : इस गाने में आसिम रियाज और हिमांशी खुराना की धमाकेदार केमिस्ट्री आने वाली है नज़र

जायरा वसीम के इस कदम पर बहुत से लोगो ने अपना समर्थन , रोष व्यक्त किया , सोशल मीडिया पर जायरा के इस फैसले की निंदा भी हुई और उन्हें पब्लिसिटी के लिए ऐसा किया इसके भी आरोप लगे। बॉलीवुड से भी इस सन्दर्भ में मिक्स रिएक्शन सामने आये।