किस देश में कोरोना वायरस का प्रकोप सबसे ज्यादा देखने को मिला ?

283
image source :google
image source :google

किस देश में कोरोना वायरस का प्रकोप सबसे ज्यादा

कोरोना वायरस दुनियाभर में आतंक मचा रहा है। दुनियाभर के शक्तिशाली देश में कोरोना के सामने घुटने टेक दिए है। दुनियाभर में हेल्थ केयर सिस्टम के लिए मशहूर अमेरिका और इटली भी कोरोना वायरस के सामने बेबस नज़र आरहे है।

अब अमेरिका में सबसे अधिक कोरोना केस हैं। आज की तारीख में अमरीका में कुल 10 लाख से ज्यादा केसेज़ हैं।लेक़िन क्या आपने सोचा है आखिर क्यों अमेरिका में ही इतने अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए?

coronavirus test USA

पहला कारण हैं टूरिज़्म और ट्रैवलिंग- दुनिया मे सबसे ज़्यादा टूरिस्ट्स अगर कहीं घूमने जाते हैं तो उसमे अमेरिका तीसरे स्थान पर हैं वही पहले पर फ्रांस और दूसरे पर स्पेन है।फ्रांस और स्पेन के बाद अमेरिका में सबसे ज़्यादा टूरिस्ट घूमने जाते हैं।और इसका विपरीत भी देखा जाए कि किस देश से टूरिस्ट दूसरे देशों में घूमने जाते हैं तो उसमें भी अमेरिका दूसरे स्थान पर हैं।

कोरोना वायरस

अमेरिका में बहुत लोग घूमने भी आते हैं और अमेरिका से बहुत से लोग दूसरे देशों में घूमने भी जाते है। और उन्हीं देशो मर कोरोना के ज्यादा मामले है जो टॉप टूरिज्म प्लेस है।

यदि स्पेन, फ्रांस और इटली की तुलना करें तो कई चाइनीज स्टूडेंट्स अमेरिका पढ़ने जाते हैं और कई चाइनीज बिजनेसमैन अमेरिका में बिजनेस करने भी जाते हैं और इंडिया में इतने कम कोरोना केसेज़ हैं क्योंकि इंडिया में चाइनीज लोगो का बहुत कम आना जाना है अमेरिका और दूसरी यूरोपीय देशों की तुलना में। यह सिर्फ एक कारण हैं।

यह भी पढ़ें: कौन सा ऐसा देश है , जिसने कोरोना वायरस कि समस्या को अच्छी तरह से संभाला ?

दूसरा कारण है लेट लॉक डाउन- अमेरिका में बहुत देरी से लॉक डाउन किया गया पहला लॉक डाउन अमेरिका के केलिफोर्निया में 19 मार्च को किया गया था लेकिन तब तक 14000 से भी ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके थे, आज की तारीख में भी अमेरिका में सिर्फ 50 मेसे 32 राज्य ही लॉकडाउन हैं।

मतलब जिन राज्यों में लॉकडाउन नही है उनकी जिंदगी समान्य तरीके से व्यतीत हो रही हैं, लेक़िन कुछ गलती वहां के लोगो की भी जब लोगों से कहा गया कि आप घर मे रहिए तब वहां के लोग बीच पर छुट्टियां मना रहे थे। अमेरिका के न्यूयोर्क में ही कोरोना वायरस से संक्रमण के कयोई मामले सामने आये है , जो काफी चिंता जनक है।