किस देश की सरकार ने सिंगल लोगों को कहा – लॉकडाउन में खोजें अपने लिए ‘सेक्स पार्टनर’?

1743
news
किस देश की सरकार ने सिंगल लोगों को कहा - लॉकडाउन में खोजें अपने लिए 'सेक्स पार्टनर'?

लॉकडाउन में खोजें अपने लिए ‘सेक्स पार्टनर

कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान नीदरलैंड की सरकार ने लोगों को अपना सेक्स पार्टनर खोजने की सलाह दी है। यहां के नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक हेल्थ एंड एनवायरनमेंट ने एक बयान जारी कर कहा है कि अकेले रह रहे लोग अपने लिए एक पार्टनर की खोज करें। आलोचना के बाद डच सरकार ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने सेक्स की सलाह नहीं जारी की थी। इसे गलत नजरिए से देखा जा रहा है।

साथ ही चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्हें लगता है कि उनके सेक्स पार्टनर को कोरोना वायरस का संक्रमण है तो उससे बचाव भी करें। बता दें कि नीदरलैंड में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को लागू किया गया है, वहीं लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी जा रही है।

facts sex

14 मई को जारी दिशानिर्देश में कहा था कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान शारीरिक संबंध बनाने के दौरान अकेले रह रहे लोगों को अत्यंत सावाधानी बरतनी चाहिए। उन्हें अपने पार्टनर के कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में जानकारी हासिल करना जरूरी है।इस दिशानिर्देश में यह भी कहा गया है कि उनके पार्टनर लॉकडाउन के दौरान जितने कम व्यक्तियों से मिलेंगे, कोरोना वायरस के संक्रमण होने का खतरा उतना ही कम होगा।

facts on netherland

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के दौरान इन तरीकों से सेहत को होंगे बड़े फायदे

सुझाव देते हुए पब्लिक हेल्थ एंड एनवायरनमेंट ने कहा कि लोग पार्टनर के साथ ज्यादा समय घर के अंतर ही व्यतीत करें।नीदरलैंड में 11 मई से से कोरोना वायरस लॉकडाउन एक्जिट प्लान का प्रथम चरण शुरू किया गया है। पहले चरण में यहां लाइब्रेरी, हेयरड्रेसर, ब्यूटीशियन, मालिश सैलून और व्यावसायिक चिकित्सा प्रदान करने वाले संस्थानों को खोलने की अनुमति दी गई है।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.