राजस्थान के कौन -से जिले में कोरोना वायरस नहीं है ?

893
coronavirus
coronavirus

राजस्थान के कौन से जिले में कोरोना वायरस नहीं है

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में बरस रहा है। चीन से निकला यह घातक वायरस कई देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के संक्रमण का कहर छाया हुआ है। कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए राज्य और केंद्र सरकार अपने-अपने मोर्चे पर लड़ाई लड़ रही हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है , 180 देश में कोरोना वायरस जा पहुंचा है , लॉकडाउन और सोशल डिस्टन्सिंग ही कोरोना वायरस को मात देने का एक मात्र उपाय है।

राजस्थान के कौन से जिले में कोरोना वायरस नहीं है

भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के 18,601 मामले सामने आए हैं। 3252 लोग ठीक हो गए हैं। 591 लोगों की मौत हो गई है। 14,759 लोगों का इलाज जारी है। राजस्थान में आज कोरोना वायरस (COVID-19) 83 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही यहां मरीजों की संख्या 1,659 हो गई है और 25 लोगों की मौत हो गई है।

राजस्थान में कोरोना वायरस

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है। राजस्थान में जोधपुर , कोटा, भरतपुर और जयपुर में कोरोना के मामले 100 के पार है। आपको बताना चाहेंगे के धौलपुर जिले में कोरोना का एक ही मामला सामने आया है और वो भी रिकवर हो रहा है , अगर मरीज डिस्चार्ज हो जाता है तो धौलपुर भी कोरोना मुक्त स्थान बन जाएगा क्योकि एक ही मामला सामने आया है।वही प्रतापगढ़ में कोरोना के 2 मामले सामने आये थे जहां दोनों पेशेंट ठीक होकर घर लौट चुके है।

यह भी पढ़ें : किन देशों में कोरोना वायरस नहीं पहुंचा !

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में फैलता जा रहा है। इस कहर से बचने का एक मात्र उपाय लॉकडाउन है। कोरोना वायरस से दुनियाभर के लोग परेशान है , इस कहर से बचने के लिए लोग अपने घरों में बंद है। देश में कोरोना के सन्दर्भ में सबसे ज्यादा मेल महाराष्ट्र , दिल्ली, राजस्थान , मध्यप्रदेश के है , यहाँ दिन प्रति दिन कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है।