बिहार राज्य में कौन से जिले कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है ?

769
bihar news
बिहार राज्य में कौन-कौन जिले कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है?

मंगलवार को बिहार में कोरोना मरीज़ो में बढ़ोती देखि गयी। मंगलवार को एक साथ कोरोना के 13 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद बिहार में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 126 हो गई है। पटना व सासाराम में नए केस मिले है, बक्‍सर में 4 और मुंगेर में 7 पॉजिटिव केस शामिल हैं। इसके साथ ही कोरोना ने सासाराम (रोहतास) में एंट्री कर ली है। सासाराम में कोरोना का पहला मरीज मिला है, जो कि एक 60 साल की महिला है।

स्वास्थ्य विभाग से जानकारी के मुताबिक सासाराम नगर थाना क्षेत्र के बारादरी की रहने वाली 60 वर्षीया महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं पता चली है, उसकी पूरी जानकारी ली जा रही है। इसी के साथ ही मुंगेर में 7 और मरीज मिलने से शहर में हड़कंप मच गया है। विभाग के अनुसार, पॉजिटिव केस वाले लोगों की ट्रैवेल हिस्‍ट्री की जानकारी ली जा रही है।

corona virus in bihar

बिहार में अब तक कोविद 19 के ज्यादा मामले सामने आए हैं, जिसमें नालंदा जिले के बिहारशरीफ के एक डॉक्टर शामिल हैं। बिहारशरीफ सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) में पोस्टेड डॉक्टर ने रविवार को उपन्यास कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, बिहार में 22 अप्रैल को सुबह 8:00 बजे 12 नए कोरोनोवायरस मामले सामने आए। इससे बिहार में कोरोनोवायरस के कुल रिपोर्ट किए गए मामले 126 हो गए हैं। आज तक संक्रमित कुल लोगों में से 42 ठीक हो चुके हैं और 2 का निधन हो चुका है। राज्य में रिपोर्ट किए गए कुल 126 मामलों में से 80 के लिए जिलावार उपलब्ध है। सिवान में 29 पुष्ट संक्रमणों में कोविद -19 मामलों की संख्या सबसे अधिक थी।

bihar news

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस चेक करने का ऐप कौन सा है और कैसे काम करता है ?

बिहार के 126 मामलों ने इसे भारत के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मामलों की संख्या के मामले में 16 वें स्थान पर रखा है। बहरहाल, बिहार में मंगलवार को कोराेना मरीजों की संख्‍या 113 से बढ़कर 126 हो गई है। बता दें कि तीन दिनों से पॉजिटिव केसों में इजाफा हुआ है। सोमवार को एक साथ 17 और रविवार को 10 पॉजिटिव केस मिले थे। इस तरह तीन दिनों में अब तक कोरोना के 40 मरीज मिले हैं। नीचे दी गई तालिका और मानचित्र सभी जिलों के मामलों की पुष्टि करते हैं।

Buxar 2
Vaishali 1

Saran 1
Bhagalpur 1
Lakhisarai 1

Gopalganj 3
Nawada 3
Gaya 5
Nalanda 5
Patna 6

Begusarai 8
Munger 15
Siwan 29

Latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.