जानें मध्यप्रदेश के कौन-कौन से जिले कोरोना वायरस से प्रभावित हैं

मध्यप्रदेश और कोरोना वायरस
मध्यप्रदेश और कोरोना वायरस

जानें मध्यप्रदेश के कौन-कौन से जिले कोरोना वायरस से प्रभावित हैं

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस भारत में भी फैलना शुरू हो चुका है. इसके बचाव के लिए भारत सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है. इससे बचने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे भारत में 21 दिन का लाकडाउन लगा दिया जो 14 अप्रैल तक रहेगा.

इतनी सावधानियों के बाद भी लगातार कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शुरूआत में मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के कम ही मामले सामने आए थे. लेकिन अब इंदौर में इसके बहुत ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

कोरोनावायरस इंदौर में घातक होता जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में संंक्रमितों का आंकड़ा 107 पहुंच गया है. इसी के साथ विभाग ने बताया कि भोपाल में तीन विदेशियों सहित तब्लीगी जमात के चार लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इसमें अकेले इंदौर से 75 ले ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं.

जहां तक मध्यप्रदेश में जिलो के हिसाब से कोरोना वायरस के संक्रमित की बात करें, तो इंदौर में अभी 75 , उज्जैन 6, जबलपुर में 8, भोपाल में 4, ग्वालियर और शिवपुरी में 2-2 संक्रमित के मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के कारण देश में सबसे पहले लॉकडाउन कौन से राज्य ने लगाया

 शहरों की बात करें तो 24 मार्च तक कोरोना मुक्त रहा इंदौर बीते दिनों में देश के सबसे संक्रमित शहरों की सूची में आ गया है. 2 अप्रैल शाम तक इंदौर में पॉजिटिव की संख्या 75 पार पहुंच गई है, इसके अलाव 6 उज्जैन के संक्रमित भी हैं, .

सिर्फ इदौर की बात की जाए तो वहां कोरोना वायरस के 75 से मामले सामने आए हैं.राज्य में इस महामारी से संक्रमित होने के बाद इलाज के दौरान दम तोड़ने वाले आठ मरीजों में इंदौर के पांच, उज्जैन के दो और खरगोन का एक मरीज शामिल हैं

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.