बॉलीवुड की नागिन या नगीना में से कौन सी फिल्म ज्यादा चली?

entertainment
बॉलीवुड की नागिन या नगीना में कौन सी फिल्म ज्यादा चली?

नगीना 1986 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर बनकर बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचा, इसका लाभ अनुपात सुभाष घई के ‘कर्मा’ से आगे निकल गया। इतने बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया थी कि मूवी के डायरेक्टर हरमेश मल्होत्रा ने तुरंत एक अगली कड़ी की घोषणा की। यह उन दिनों में अनसुना था जब बच्चन के निर्देशकों ने भी शायद ही अपने नायक में ऐसा आत्मविश्वास दिखाने का साहस किया हो।

निगाहें (1989) शीर्षक के सीक्वल ने श्रीदेवी को निडर नादिया के बाद दूसरी बॉलीवुड अभिनेत्री बना दिया, जिसके पास उनकी अपनी फिल्म फ्रेंचाइजी है। नगीना ने तत्काल मुझे-बहुत सी फिल्में जैसे कि रेखा की ‘शेषनाग’ (1990) और मीनाक्षी शेषाद्रि की ‘नाचे नागिन गली गली’ (1989) को भी जन्म दिया, लेकिन इनमें से कोई भी श्रीदेवी के कृत्य को नहीं पकड़ सकी।

shridevi naagin

सुपरस्टार जो कैमरे के सामने थिरक रहा था, वह अभी भी बहुत शर्म कर रहा था। फिर भी सुखद से अधिक सहज संवाद बोलना। नगीना की शूटिंग के लगभग आधे समय तक, श्रीदेवी ने ऋषि को एक भी शब्द नहीं कहा था। अभिनेता उस क्षण को याद करता है जब वह आखिरकार उस चुप्पी को तोड़ता था: “हम एक दृश्य कर रहे थे, जहां हम एक-दूसरे के साथ निकटता में थे और अचानक फिल्म की पत्रिका के कैमरे के बाहर भाग जाने के कारण शूटिंग रुकी हुई थी।”

हम दोनों रोशनी और पूरे चालक दल के साथ उस स्थिति में खड़े रहे। हमारे बीच यह अजीब चुप्पी थी क्योंकि वे नई पत्रिका लोड कर रहे थे। अचानक श्रीदेवी ने मेरी तरफ देखा और मृदु स्वर में कहा, “मैंने तुम्हारा खेल देखा है चार बार”। मैं एक पल के लिए चकरा गया और जवाब दिया “धन्यवाद, आप बहुत अच्छा डांस करते हैं।” यह वही बातचीत थी जो मैंने नगीना के दौरान उनसे की थी।

entertainment

नागिन 1976 की बॉलीवुड हॉरर फ़ंतासी थ्रिलर फ़िल्म है, जिसका निर्माण और निर्देशन राजकुमार कोहली ने शंकर मूवीज़ के बैनर तले किया है। इसमें सुनील दत्त, रीना रॉय, जीतेंद्र, फिरोज खान, संजय खान, विनोद मेहरा, रेखा, योगीता बाली, मुमताज, कबीर बेदी, अनिल धवन मुख्य भूमिकाओं में हैं और लक्ष्मीकांत प्यारेलाल द्वारा संगीतबद्ध किया गया है।

यह भी पढ़ें : वो कौन सी फिल्म थी जिसमें माधुरी दीक्षित ने किस सीन दिया ?

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी। फिल्म की सफलता के बाद, मुख्य अभिनेत्री रीना रॉय को व्यापक रूप से ध्यान और लोकप्रियता मिली और बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन लिस्ट में उस साल तीसरे नंबर पर थी. वहीं बात की जाए नागिन की तो वो भी अपने समय की मशहूर फिल्म थी पर श्रीदेवी की नगीना ने नागिन के रोल को अमर कर दिया था और नागिन के तौर पर श्रीदेवी ने काफी शोहरत बटोरी

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.