Home Breaking News Hindi SBI life इंश्योरेंस और Max life इंश्योरेंस में कौन सा अच्छा है...

SBI life इंश्योरेंस और Max life इंश्योरेंस में कौन सा अच्छा है ?

0
83
SBI life इंश्योरेंस और Max life इंश्योरेंस में कौन सा अच्छा है Which is better between SBI life insurance and Max life insurance
SBI life इंश्योरेंस और Max life इंश्योरेंस में कौन सा अच्छा है Which is better between SBI life insurance and Max life insurance

SBI life इंश्योरेंस और Max life इंश्योरेंस में कौन सा अच्छा है ? ( Which is better between SBI life insurance and Max life insurance ? )

आमतौर पर जब भी हम किसी बैंक से लाइफ इंश्योरेंस लेते हैं, तो हमारे मन में काफी सवाल होते हैं. इनमें सबसे मुख्य सवाल होता है कि हमें कहां से लाइफ इंश्योरेंस लेना चाहिए. लाइफ इंश्योरेंस में 2 बड़े नाम SBI life इंश्योरेंस और Max life इंश्योरेंस में कौन सा अच्छा है. काफी लोगों के मन में ये सवाल होता है. अगर आपके मन में भी यह सवाल है, तो इस पोस्ट में आपके सवाल का जवाब मिल जाएगा.

SBI Life Insurance

SBI life इंश्योरेंस और Max life इंश्योरेंस में कौन सा अच्छा है –

वैसे तो इसकी सही तरीके से तुलना कर पाना संभव नहीं है क्योंकि सभी के अपने अपने प्लान होते हैं. जिनमें अलग अलग लाभ मिलते हैं. लेकिन फिर भी अगर इन दोनों की तुलना निम्न आधार पर कर सकते हैं –  इंश्योरेंस लेने से पहले हमारे लिए उसकी ब्रांड वैल्यु बहुत महत्वपूर्ण होती है. SBI life इंश्योरेंस की ब्रांड वैल्यु 32,989 premium earned ( Cr. ) और Max life इंश्योरेंस ब्रांड वैल्यु 14,575 premium earned ( Cr. ) . इसके अलावा प्राइसिंग की बात करें, तो एक उदाहरण के तौर पर मान लो एक व्यक्ति की उम्र 30 साल है तथा वह 75 लाख का कवर लेता है , तो 30 साल के लिए कितना प्रीमियम देना होगा. इस हिसाब से SBI life इंश्योरेंस में 8,578 और Max life इंश्योरेंस 7,080 रूपये प्रीमियम देना होगा.

Max Life Insurance

इसके अलावा इंश्योरेंस में सबसे महत्वपूर्ण बिंदू होता है कि आपके पास कितने क्लेम आते हैं तथा आपने कितनों को पास किया है. इसमें SBI 95 % तथा Max 98.70%  पास किए हैं. इसके साथ ही अगर दोनों की सोलवेंशी रेट की बात करें, तो SBI लाइफ का 1.60 है तथा Max लाइफ का 2.42 है.( ये डाटा पुराना हो सकता है इसको Update जरूर करें )

यह भी पढ़ें: किसी भी बैंक का लोन रिस्ट्रक्चर कैसे करें ?

इस तुलना के आधार पर आपको जो भी अच्छा लगे उससे आप इंश्योरेंस करा सकते हैं. वैसे इन दोनों का ही भारत में इंश्योंरेंस के क्षेत्र में बहुत बड़ा नाम है. इसके अलावा आप जिस तरह का इश्योरेंस करवाना चाहते हैं, उनके plan के लाभों की भी तुलना जरूर करें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.