Home Breaking News Hindi कौन सा लोन एप सबसे अच्छा है और सुरक्षित है ?

कौन सा लोन एप सबसे अच्छा है और सुरक्षित है ?

0
82
कौन सा लोन एप सबसे अच्छा है और सुरक्षित है Which loan app is best and safe
कौन सा लोन एप सबसे अच्छा है और सुरक्षित है Which loan app is best and safe

कौन सा लोन एप सबसे अच्छा है और सुरक्षित है ? ( Which loan app is best and safe ? )

वर्तमान समय में हमें कभी भी पैसे की जरूरत पड़ सकती है. लेकिन बैंक से लोन लेने के लिए एक लंबी प्रक्रिया होती है. जिसमें आपका लोन हो सकता है अंत में रिजेक्ट भी हो जाए. लेकिन काफी बार हमारी आवश्यकता ऐसी होती है कि हमें तुरंत पैसों की जरूरत होती है. इसलिए लोन लेने के लिए एप की सहायता ली जाती है. कई लोन एप वर्तमान समय में मौजूद हैं. जिनसे हमें बिना सैलरी स्लीप के भी तुरंत लोन मिल जाता है. इसी कारण आपातकालिन स्थिति में लोगों के मन में सवाल रहता है कि हमें इनसे लोन लेना चाहिए या नहीं या फिर कौन सा लोन एप सबसे अच्छा है और सुरक्षित है. अगर आपके मन में भी ऐसा ही सवाल है, तो इस पोस्ट में आपके सवाल का जवाब मिल जाएगा.

लोन एप

कौन सा लोन एप सबसे अच्छा है-

वर्तमान समय में लोन एप की बात करें, तो अनेंक लोन एप मौजूद हैं, जो आपको तुरंत लोन की सुविधा उपलब्ध करवाते हैं. जैसे कि PaySense , MoneyTap , Dhani , Nira , CASHe,  Money View इत्यादी हैं. इनमें से किसी भी एप से आप लोन ले सकते हैं. लेकिन अगर इनमें से Play store पर रेटिंग की बात करें, तो सबसे ज्यादा रेटिंग Money View एप को मिली है. जिसकी रेटिंग 4.5 है. इसी कारण लोग इसपर लोन लेने में सुरक्षित महसूस करते हैं. इस एप कि Interest rate 2% है. इसके लोन की बात करें, तो इसमें 5 हजार रूपये से लेकर 5 लाख तक का लोन आपको मिल सकता है. इसकी Nominal processing fees of 2.5 % to 4% होती है.

लोन एप

Instant लोन के अनेंक फायदे भी होते हैं. सबसे बड़ा फायदा तो यह होता है कि जब हमें जरूरत होती है, तुरंत हमें पैसे मिल जाते हैं. लेकिन इनका प्रय़ोग हमें सिर्फ तभी करना चाहिएं. जब हमें पैसों की सबसे ज्यादा जरूरत हो. इसका सबसे बड़ा करण यह होता है कि इसपर ब्याज की दर बैंक की तुलना में बहुत ज्यादा होती है.

यह भी पढ़ें: SBI life इंश्योरेंस और Max life इंश्योरेंस में कौन सा अच्छा है ?

इसके अलावा एप से लोन लेते समय हमें अच्छे से जान लेना चाहिएं कि लोन लेने के बाद हमें कितने दिन में उसको भरना पड़गा. अगर आप समय से नहीं भर पाते हैं, तो आपके लिए परेशानियां खड़ी हो सकती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.