कोरोना से भारत के कौन-से राज्य सबसे ज्यादा संक्रमित

345
IMAGE SOURCE :GOOGLE
IMAGE SOURCE :GOOGLE

कोरोना से भारत के कौन-से राज्य सबसे ज्यादा संक्रमित

कोरोना वायरस ने देशभर में अपना आतंक मचाया हुआ है। जहां देश में कोरोना वायरस से संक्रमण का अकड़ा कुछ महीने पहले सिर्फ 151 था , वही आज के अकड़ा 6820 तक जा पहुंचा। जो काफी ही चिंताजनक है , देश में लॉकडाउन होने के बाद भी इन आकड़ो में वृद्धि देखी जा सकती है। आपको बताना चाहेंगे कि महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले देखने को मिले है।

इन राज्यों में 2 दिन के भीतर कई नए मामले सामने आये है , जहां दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण मामला कंट्रोल में था , लेकिन तबलीगी जमात के कारण दिल्ली में कोरोना के संदर्भ में स्थिति बहुत ज्यादा बिगड़ गई.

दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज के आयोजन से पहले कोरोना वायरस के संक्रमण के लगभग 40 मामले सामने आये थे , वही अब दिल्ली में कोरोना के 683 मामले पॉजिटिव है। और अभी तक सिर्फ 25 लोग ही ठीक हो पाए है और 12 लोगों की मौत हो गयी है।

कोरोना से भारत के राज्य

भारत के कौन-से राज्य सबसे ज्यादा संक्रमित

देश में अभी तक कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा लोगो को अपनी जान गवानी पड़ी। महाराष्ट्र में कोरोना से 98 लोगों कि मौत हो गई है। जहां भारत में इस घातक वायरस ने केरल राज्य से दस्तक दी थी , वही अब यह भारत के कई राज्यों को अपनी चपेट में ले चुका है.

महाराष्ट्र में कोरोना के 1364 मामले सामने आये , जिनमें से 125 लोग ही ठीक हुए है ,अगर तमिलनाडु की बात करे तो यहाँ कोरोना के 834 मामले सामने आये है और सिर्फ 27 लोगों कि ही ठीक होने कि खबर सामने आयी है और 8 लोगों कि मृत्यु हो गई है।

कोरोना से भारत के कौन-से राज्य

कोरोना वायरस चीन से शुरू होकर धीरे-धीरे पूरी दुनिया में फैल रहा है । इससे बचने का अभी सिर्फ एक ही तरीका है कि हम एक-दूसरे से दूरी बनाए रखें तथा सरकार द्वारा समय समय पर दिए गए निर्देशों का पालन करें.

इसके लिए प्रधानमंत्री जी ने पूरे भारत में लॉकडाउन का निर्देश दिया है और साथ ही कोरोना से ज्यादा इन्फेक्टेड एरिया को सील करने का काम भी जारी है।

यह भी पढ़ें: क्यों लग रहा है कोरोना वायरस की वैक्सीन बनने में इतना लम्बा वक़्त?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.