सेक्स लाइफ बेहतर करने के लिए कौन सा योग सही है?

6293

सेक्स लाइफ बेहतर करने के लिए कौन सा योग सही है?(sex life behtar karne ke liye kaun sa yog sahi hai)

योग अभ्यास से कोर्टिसोल के स्तर को कम करके शरीर में तनाव के स्तर को कम करने में मदद करता है। तनाव बढ़ने से शरीर पर कई नकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैं और यौन इच्छा में कमी उनमें से एक है। योग समग्र यौन क्रिया को बेहतर बनाने में भी मदद कर सकता है।

योग आपको अपने शरीर को बहुत विशिष्ट तरीकों से स्थानांतरित करने के लिए कहता है। उदाहरण के लिए, अपने संरेखण में सुधार करने के लिए, आप श्रोणि के एक तरफ को हिलाकर दूसरे को स्थिर रखते हुए श्रोणि के हिस्सों को अलग करना सीखते हैं। आखिरकार, आप अपने शरीर के भीतर सही संरेखण को महसूस करना सीखते हैं और खुद को समायोजित करते हैं। शरीर के यांत्रिकी के प्रति यह अत्यधिक संवेदनशीलता मन-शरीर के संबंध को विकसित करती है, जिससे आप अपने शरीर के साथ अधिक तालमेल बिठाते हैं।

सेक्स लाइफ बेहतर करने के लिए

yoga non fiiii -

योग में, यह माना जाता है कि मांसपेशियों को थोड़ा सिकोड़कर, हम एक ऊर्जावान सील बनाते हैं जो सांस को शरीर में बंद कर देती है ताकि वह बच न सके। यह संकुचन श्रोणि क्षेत्र में परिसंचरण और जागरूकता लाता है और कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए सेक्स के दौरान इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

सेक्स लाइफ बेहतर करने के योग-

अधोमुख श्वानासन (Downward Facing Dog)

भुजंगासन (Cobra Pose)

योग अभ्यास

yoga non -

बद्ध कोणासन (Bound Angle Pose)

गरुड़ासन (Eagle Pose)

सेतु बंधासन (Bridge Pose)

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

यह भी पढ़े:Peanut butter के सेक्स लाइफ में क्या लाभ है?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.