किसने पहले बॉलीवुड में प्रवेश किया संजय दत्त या सनी देयोल ?

998
sunny deol
sunny deol

किसने पहले बॉलीवुड में प्रवेश किया संजय दत्त या सनी देयोल ? ( Who first entered Bollywood Sanjay Dutt or Sunny Deol )

संजय दत्त और सनी दयोल दोनो ही बॉलीवुड के बहुत बड़े एक्टर हैं. दोनों ही ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है. इसी कारण भारत में फिल्मों के शौकिन लोग इन दोनों एक्टर को बहुत पसंद करते हैं. उनकी इसी लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए लोगों के मन में उनके निजी जीवन और करियर के बारें में अनेंक सवाल होते हैं. ऐसा ही एक सवाल लोगों के मन में आता है कि संजय दत्त या सनी देयोल में से किसनें पहले बॉलीवुड में प्रवेश किया. अगर आपके मन में भी यहीं सवाल है, तो इस पोस्ट में आपको इस सवाल का जवाब मिल जाएगा.

download 4 7 -
संजय दत्त

संजय दत्त-

संजय दत्त के करियर की बात करें, तो उन्होंने पहली बार बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ (1971) में नजर आए थे. हालांकि बतौर एक्टर पहली फिल्म 10 साल बाद 1981 में आई ‘रॉकी’ थी, जिसमें उन्होंने टीना मुनीम के साथ काम किया था. संजय दत्त की डेब्यू फिल्म हिट रही और 1.2 करोड़ में बनी इस मूवी ने वर्ल्डवाइड 6.4 करोड़ का बिजनेस किया.

download 7 5 -
सनी देयोल

सनी देयोल-

सनी देयोल बीते जमाने के मशहूर बॉलीवुड अभिनेता धर्मेन्द्र के पुत्र है तथा इनकी माता का नाम प्रकाश कौर तथा हेमा मालिनी इनकी सौतेली मां है. सनी देओल के भाई का नाम बॉबी देओल है. सन्नी देओल ने अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत 1983 में बेताब फ़िल्म से की थी. इस फिल्म में इनके सहयोगी कलाकार अमृता सिंह रही थीं साथ ही फिल्म में शम्मी कपूर भी थे.इन्होंने अपने पिता धर्मेन्द्र और अपने भाई बॉबी देओल के साथ भी कई फिल्मों में अभिनय किया है.

यह भी पढ़ें: जानिए ‘बाजीराव ने मस्तानी’ को इंगेजमेंट में कितने करोड़ों की रिंग पहनाई

किसने पहले बॉलीवुड में प्रवेश किया-

अगर इस सवाल की बात करें, कि किसने पहले बॉलीवुड में प्रवेश किया. इस संजय दत्त ने सनी देयोल से पहले फिल्मों में अभिनय शुरू किया था.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.