Friday, August 14, 2020
Home Breaking News Hindi कौन है आजम खान जिसने कहा की राम मंदिर भूमि पूजन में...

कौन है आजम खान जिसने कहा की राम मंदिर भूमि पूजन में नहीं बुलाया गया तो वह सरयू नदी में जल समाधि ले लेंगे?

- Advertisement -

राम लला के मंदिर के लिए अयोध्या में 5 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इसी कड़ी में शनिवार को मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आजम खान ने अयोध्या पहुंचकर एक प्रतिज्ञा ली है। उनका कहना है कि अगर 5 अगस्त को प्रधानमंत्री के भूमिपूजन कार्यक्रम में उनको नहीं आमंत्रित किया गया तो वे उसी दिन सरयू में जल समाधि ले लेंगे। उनका मानना है कि वह भगवान राम को मानने वाले हैं।

वे भी भगवान राम के भक्त हैं।खुद को सूर्यवंशी मुसलमान बताने वाले आजम खान ने कहा कि भगवान राम को किसी धर्म या जाति में नहीं बांधा जा सकता। इसलिए वह भी राम मंदिर भूमि पूजन का साक्षी बनना चाहते हैं। आजम खान ने कहा कि वह भगवान राम को ही अपना आराध्य मानते हैं।आजम खान ने कहा है कि वो भगवान राम के भक्त हैं। साथ ही उन्होंने मंदिर निर्माण आंदोलन में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

azam khan

ऐसे में भूमि पूजन समारोह में उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया, तो वो उसी दिन सरयू नदी में जल-समाधि ले लेंगे। उन्होंने कहा कि भगवान राम और लक्ष्मण ने भी इसी सरयू नदी में जल-समाधि ली थी। वो भी इसी नदी में जल-समाधि ले लेंगे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे।

ram mandir

यह भी पढ़ें :नेपाल ने भारतीय मीडिया को बैन क्यों किया ?

इस समारोह में कई बड़े-बड़े नेताओं को भी आमंत्रित किया जा रहा है। हालांकि देश में कोरोना के कहर को देखते हुए कम लोगों को आमंत्रण भेजा जाएगा। सूत्रों के मबताबिक, इस अवसर पर सिर्फ 150 लोगों को ही निमंत्रण पत्र भेजा जाएगा। इसतरह सोशल-डिस्टेंसिंग के साथ केवल 200 लोगों को ही इस मौके पर सम्मिलित किया जाएगा।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

गृह मंत्री अमित शाह ने दी कोरोना को मात, टेस्‍ट रिपोर्ट निगेटिव

पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस से संक्रमित गृह मंत्री अमित शाह ने ताजा रिपोर्ट निगेटिव हुई है. Source link

सुशांत सिंह राजपूत की जांच में मुंबई पुलिस पर बड़ा आरोप, राम कदम ने कही ये बात

नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को दो महीने बीत चुके हैं. लेकिन इस मामले की गुत्थी...

Ashok Gehlot wins trust vote in Rajasthan Assembly

Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot on Friday comfortably won a trust...

Bihar Police BPSSC Recruitment 2020: Deadline extended for posts of Police Sub Inspector, Deputy Under Inspector

The Bihar Police Subordinate Service Commission (BPSC) has released a notification...