Home Breaking News Hindi अभी हाल ही में उत्तराखंड की एक दिन की CM कौन बनी...

अभी हाल ही में उत्तराखंड की एक दिन की CM कौन बनी ?

0
437
सृष्टि गोस्वामी
सृष्टि गोस्वामी

आपने नायक फिल्म देखी होगी, जिसमें एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनाया गया था. क्या आपने कभी सोचा है, ये सच भी हो सकता है ? एक दिन के लिए मुख्यमंत्री का पद मिलना एक सपना सच होने जैसा है. लेकिन आपको बता दें, कि ये सच है. अभी हाल ही में उत्तराखंड की एक दिन की CM बनने का सोभाग्य मिला सृष्टि गोस्वामी को.

उत्तराखंड मुख्यमंत्री

अभी हाल ही में 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर, हरिद्वार निवासी सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड की सीएम बनीं. उन्हे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत देहरादून में बाल सभा सत्र के दौरान एक दिन के लिए उत्तराखंड का सीएम बनाया गया. इसके साथ ही एक दिन की मुख्यमंत्री सृष्टि के सामने सभी विभागीय अधिकारी अपने विभाग के कार्यों का प्रजेंटेशन भी देंगे.

सृष्टि गोस्वामी

रविवार को बाल विधानसभा दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक आयोजित होगी. यह बाल विधानसभा तीन साल में एक बार आयोजित की जाती है. बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है. इस बार बाल विधानसभा में मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी को बनाया जाएगा. सृष्टि खुद बाल विभाग का प्रजेंटेशन देंगी. आपको बता दें, सृष्टि गोस्वामी ग्राम दौलतपुर की निवासी है और रुड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज से बीएससी एग्रीकल्चर में 7वे सेमेस्टर की छात्रा हैं. सृष्टि गोस्वामी ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. जिसमें उन्होंने इस कार्य के लिए अपनी उत्सुकता जाहिर की और सभी शुभचिंतकों का धन्यवाद भी दिया था.

यह भी पढ़ें: क्या राजीव गांधी ने किसानों पर गोली चलवाई थी ?

 सृष्टि ने कहा कि एक दिन का सीएम बनने के बाद वह विभागों की समीक्षा की इसके साथ ही प्रजेंटेशन देखने के बाद उन्हें अपना सुझाव भी दिया  उनका फोकस बालिका सुरक्षा और उनके उत्थान से जुड़े मुद्दों पर रहा.