Coronavirus Live Update: WHO ने मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का कोरोनावायरस के इलाज के लिए ट्रायल रोका

Coronavirus Live Update: WHO ने मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का कोरोनावायरस के इलाज के लिए ट्रायल रोका

Coronavirus Lockdown Live Update: जारी है कोरोनावायरस के खिलाफ जंग

Coronavirus Live Update:  देश में सोमवार को लगातार चौथे दिन, एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक मामले सामने आए. पिछले 24 घंटे में 6,977 नये मामले सामने के बाद देश में संक्रमण के कुल मामले 1,38,845 हो गए हैं जबकि मृतक संख्या 4,021 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सोमवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 154 लोगों की मौत हुई. मंत्रालय ने बताया कि देश में 77,103 लोग अब भी संक्रमित हैं जबकि 57,720 लोग स्वस्थ हुए हैं और एक मरीज विदेश चला गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “अब तक 41.57 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हुए हैं.” संक्रमण के कुल मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

WHO ने सुरक्षा चिंताओं की वजह से मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का कोरोनावायरस के इलाज के लिए ट्रायल रोका : न्यूज एजेंसी AFP

राजस्थान में पान, गुटखा, तम्बाकू की बिक्री की अनुमति मिली , रेड जोन में खुलेंगे पार्क
राजस्थान सरकार ने सोमवार को राज्य में पान गुटखा,तम्बाकू की बिक्री और रेड जोन में सार्वजनिक पार्को, टैक्सी और कैब सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने थाना प्रभारी आत्महत्या मामलें की सीबीआई जांच की मांग की
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने चूरू जिले के राजगढ़ थाने के प्रभारी के आत्महत्या मामलें की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने घरेलू उड़ानों के लिए जारी किए दिशानिर्देशदिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए घरेलू उड़ानों, ट्रेन, और अंतर-राज्यीय बस के यात्रियों से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने, मास्क लगाने और हैंड सेनिटाइजर लेकर चलने को कहा है.

ईद की नमाज के लिए इकट्ठा होने पर 25 के खिलाफ मामला दर्ज
उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की एक मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने के लिए कथित तौर पर इकट्ठा हुए 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

नोएडा में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 453 वाहनों का चालान, छह वाहन जब्त
जनपद गौतमबुद्ध नगर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सोमवार को 453 वाहनों का चालान काटा गया। पुलिस ने छह वाहनों को जब्त भी किया है.

बिहार में कोविड-19 के 163 नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 2,737 हुई
बिहार में कोविड-19 के 163 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,737 हो गई है.

यह भी पढ़े: क्या कोरोना वायरस डेंगू से ज्यादा खतरनाक है ?

असम में 156 नये मामलों के साथ कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 500 के पार पहुंची
असम में सोमवार को एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 156 नये मरीज सामने आने के साथ ही राज्य में इस महामारी के मामले 500 के पार पहुंच गये. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने यह जानकारी दी.

Source link