दिल्ली उपचुनाव : कौन बनेगा बवाना का बाहूबली?

2155

दिल्ली के बवाना विधानसभा क्षेत्र में 23 अगस्त को वोट जारी है। दिल्ली में राजौरी गार्डन का सीट गंवाने और MCD चुनाव हारने के बाद बावाना का उपचुनाव आम आदमी पार्टी और केजरीवाल के लिए बेहद ही अहम है। अगर “आप” इस उपचुनाव को जीत जाती है तो वो कहेंगे कि जनता ने हमें हमारे काम की वजह से वोट दिया है। आम आदमी पार्टी पूरी तरह से बीजेपी पर MCD चुनाम में धोखा-धड़ी का आरोप लगाएगी। वहीं दूसरी तरफ जहां बीजेपी इस सीट को जीतकर एमसीडी में अपने जीत के अभियान को दोहराना चाहेगी। यही नहीं इस जीत से बीजेपी को केजरीवाल के काम पर सवाल उठाने का मौका मिल जाएगा। बीजेपी पूरी तरह से केजरीवाल पर हमलावर हो जाएगी और दिल्ली की जनता में भी ये संदेश जाएगा कि केजरीवाल का जलवा खत्म हो चुका है।

 

वहीं सीट पर जीत से अगर कांग्रेस की भाग्य-रेखा बदलती है तो कांग्रेस वाले कहेंगे कि दिल्ली में जनता ने केजरीवाल और बीजेपी से परेशान होकर हमें चुना है, इसलिए अगले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

 

बता दें कि इस उपचुनाव में 2.94 लाख से अधिक मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे। बवाना से इस बार कुल 8 उम्मीदवार मैदान में हैं। मदगणना 28 अगस्त, को होगी। आप ने विधानसभा क्षेत्र से राम चंदर को उतारा है। कांग्रेस के उम्मीदवार उनके बवाना से 3 बार विधायक रह चुके सुरेन्द्र कुमार हैं। वहीं भाजपा ने आप के पूर्व विधायक वेद प्रकाश को टिकट दिया है। उन्होंने आप के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद बवाना में उपचुनाव हो रहा है।