कोरोना से मरने वालों की दर इतनी कम है , फिर इसे महामारी घोषित करने का कारण

252

कोरोना ने दुनियाभर में आतंक मचा रखा था अब यह दिन प्रति दिन घातक रूप में तब्दील होता जा रहा है। सरकार द्वारा अनलॉक -1 के बाद कोरोना प्रचंड रूप ले रहा है और इस घातक वायरस वायरस से जंग और मुश्किल होती जा रही है अभी तक इस वायरस के लिया न कोई पुख्ता वैक्सीन और दवा सामने आई है। दुनियाभर में कोरोना का अकड़ा 60 लाख के पार जा पहुंचा है। WHO द्वारा कोरोना वायरस को एक महामारी घोषिण किया गया है।

china non -

लेकिन कोरोना वायरस से मरने वालो की दर काफी कम है। जहां इस घातक वायरस से दुनियाभर में लाखो लोग कोरोना से संक्रमण की खबर है। वही करीब 3 लाख लोगो की इस वायरस से मौत हो गई है। इस वायरस को महामारी घोषिण करने के पीछे सबसे बड़ा कारण है कि चीन से निकला यह वायरस दुनियभर के कोने में तेज़ी से जा पहुंचा।

corona 6109402 835x547 m -

यह वायरस संक्रामक होने के कारण दुनिया मे पहले आये कई वायरस के तुलना में यह काफी तेजी से फैल रहा है और बहुत तीव्रता से यह वायरस अपना प्रचंड रूप दिखाया है और अधिकतर लोग को अपनी चपेट में लिया। इसी कारण वश इससे महा मरी घोषित किया गया जहा , भारत का कुछ महीने पहले कोरोना से संक्रमण का मामला 500 के करीब था वही कुछ महीनो में इसका आकड़ा 1 लाख के पार जा पहुंचा। फिलाल इस नए वायरस को मात देने की जांग जारी है और वैक्सीन पर शोध चल रहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखने पर कैसे पता चलेगा कि कौन संक्रमित

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.