Thursday, August 13, 2020
Home Breaking News Hindi कोरोना से मरने वालों की दर इतनी कम है , फिर इसे...

कोरोना से मरने वालों की दर इतनी कम है , फिर इसे महामारी घोषित करने का कारण

- Advertisement -

कोरोना ने दुनियाभर में आतंक मचा रखा था अब यह दिन प्रति दिन घातक रूप में तब्दील होता जा रहा है। सरकार द्वारा अनलॉक -1 के बाद कोरोना प्रचंड रूप ले रहा है और इस घातक वायरस वायरस से जंग और मुश्किल होती जा रही है अभी तक इस वायरस के लिया न कोई पुख्ता वैक्सीन और दवा सामने आई है। दुनियाभर में कोरोना का अकड़ा 60 लाख के पार जा पहुंचा है। WHO द्वारा कोरोना वायरस को एक महामारी घोषिण किया गया है।

लेकिन कोरोना वायरस से मरने वालो की दर काफी कम है। जहां इस घातक वायरस से दुनियाभर में लाखो लोग कोरोना से संक्रमण की खबर है। वही करीब 3 लाख लोगो की इस वायरस से मौत हो गई है। इस वायरस को महामारी घोषिण करने के पीछे सबसे बड़ा कारण है कि चीन से निकला यह वायरस दुनियभर के कोने में तेज़ी से जा पहुंचा।

यह वायरस संक्रामक होने के कारण दुनिया मे पहले आये कई वायरस के तुलना में यह काफी तेजी से फैल रहा है और बहुत तीव्रता से यह वायरस अपना प्रचंड रूप दिखाया है और अधिकतर लोग को अपनी चपेट में लिया। इसी कारण वश इससे महा मरी घोषित किया गया जहा , भारत का कुछ महीने पहले कोरोना से संक्रमण का मामला 500 के करीब था वही कुछ महीनो में इसका आकड़ा 1 लाख के पार जा पहुंचा। फिलाल इस नए वायरस को मात देने की जांग जारी है और वैक्सीन पर शोध चल रहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखने पर कैसे पता चलेगा कि कौन संक्रमित

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

जापान के PM ने 1 ही भाषण को 2 जगह पढ़ा, भड़क गए इन शहरों के लोग

टोक्‍यो: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर आरोप लगा है कि हीरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु हमले की वर्षगांठ से जुड़े दो आयोजनों...

स्वदेशी का मतलब सभी विदेशी उत्पादों का बहिष्कार नहीं: मोहन भागवत

नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने बुधवार को कहा कि स्वदेशी का अर्थ जरूरी नहीं कि सभी विदेशी...

DNA ANALYSIS: भारत के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों का Made In India मुहिम को समर्थन

नई दिल्ली: चीन के खिलाफ ऐसी ही एकजुटता भारत के लोग भी दिखा रहे हैं. 30 जून को Zee News ने Made In...