ममता बनर्जी नंदीग्राम में एक मतदान केंद्र पर 2 घंटे तक क्यों बैठी रही?

359
news

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मतदान के दौरान नंदीग्राम में एक पोलिंग बूथ का दौरा किया, जिसमें दो घंटे तक शिकायतें थीं कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता वहां मतदान करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।दोपहर करीब 3.45 बजे, उसे पुलिस और केंद्रीय बलों द्वारा मदद की गई।1 अप्रैल को हाई प्रोफाइल नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में भड़की हिंसा के बीच, बनर्जी की पार्टी ने चुनाव संबंधी कई शिकायतों को दर्ज करने के बावजूद चुनाव आयोग को “निष्क्रियता” के लिए नारा दिया।

बनर्जी ने निर्वाचन क्षेत्र के कई अन्य बूथों का दौरा किया, जहां स्थानीय टीएमसी नेताओं ने शिकायत की कि उनके चुनाव एजेंटों को बूथों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने सोनाचुरा, रेयापारा, बलरामपुर, गोयल, नंदीग्राम ब्लॉक 1 और 2 में मतदान केंद्रों का दौरा किया।“हमने सुबह से 63 शिकायतें दर्ज की हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। हम इस पर अदालत का रुख करेंगे। यह अस्वीकार्य है।

mamta non fiii -

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एक विशाल पुलिस दल मौके पर रवाना किया गया, जिसके बाद भीड़ तितर-बितर हुई। हालांकि, बैनर्जी ने स्कूल के अंदर रखा और बूथ नंबर 7 में फिर से मतदान की मांग की।”वह व्यक्ति जो यहां भाजपा से खड़ा है, पिछले 24 घंटों से और रात के दौरान क्षेत्र में जबरदस्त हंगामा कर रहा है,” उसने बूथ से बाहर आने के बाद संवाददाताओं से कहा, सुवेन्दु अधकारी, उनके भरोसेमंद लेफ्टिनेंट जो अब है भाजपा का हाई-प्रोफाइल उम्मीदवार।

mamta non -

“गृह मंत्री खुद सीआरपीएफ, सीएपीएफ और अन्य जवानों को अपना काम करने से रोक रहे हैं। बाहरी लोग, जो बंगाली नहीं बोल सकते, ने इस क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनमत दिवस पर (जयनगर से, जो आज चुनाव नहीं होने जा रहे हैं) बंगाल के लोगों को संबोधित कर रहे थे और दूरदर्शन जैसे संसाधन उनके प्रति गलत तरीके से समर्पित थे।कथित तौर पर बनर्जी ने बूथ से राज्यपाल जगदीप धनखड़ को टेलीफोन पर यह शिकायत भी की कि बीजेपी हिंसा भड़का रही है। धनखड़ और बनर्जी कई मौकों पर छिटके हैं।

यह भी पढ़े:आयुर्वेद में गठिया का सबसे अच्छा इलाज क्या है?