Home Breaking News Hindi Kala Jathedi News : केबल ऑपरटेर से दुबई का डॉन बने काला...

Kala Jathedi News : केबल ऑपरटेर से दुबई का डॉन बने काला जठेड़ी के निशाने पर क्यों आया पहलवान सुशील कुमार?

0
480
Kala Jathedi News : केबल ऑपरटेर से दुबई का डॉन बने काला जठेड़ी के निशाने पर क्यों आया पहलवान सुशील कुमार?

Kala Jathedi News : केबल ऑपरटेर से दुबई का डॉन बने काला जठेड़ी के निशाने पर क्यों आया पहलवान सुशील कुमार?

हाइलाइट्स:

  • हत्या का आरोपी पहलवान सुशील कुमार गैंगस्टर काला जठेड़ी के निशाने पर
  • केबल ऑपरेटर से अपराधी बना काला जठेड़ी अभी खाड़ी देश दुबई में बैठा है
  • सुशील ने 4 मई को जठेड़ी के भतीजे सोनू महाल के साथ मारपीट की थी

चंडीगढ़/नई दिल्ली
हत्या के आरोपी ओलिंपियन सुशील कुमार गैंगस्टर काला जठेड़ी के निशाने पर भी आ गया है। संदीप ऊर्फ काला जठेड़ी वही बदमाश है जो बिल्कुल नई किस्म का गैंग चलाता है। वो सोशल मीडिया पर खुलेआम अपने गैंग का प्रचार करता है और उसके अच्छे-खासे फॉलोअर भी हैं। उसके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर गैंग के सदस्यों के बारे में भी अपडेट दिया जाता है। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में जठेड़ी पुलिस वालों के साथ ऐसे चल रहा है जैसे कोई गैंगस्टर नहीं, वीआईपी हो। बैकग्राउंड में गाने बज रहे हैं। यह वीडियो काला के छोटे भाई प्रदीप की 2019 में हुई शादी के समारोह का है।

दुबई का डॉन काला जठेड़ी

हरियाणा में केबल का काम करने वाला काला जठेड़ी ने अपराध की दुनिया का रुख किया और फिर गैंग चलाने लगा। पिछले साल हरियाणा पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया था, लेकिन वो पुलिस के फंदे से निकलकर दुबई जा पहुंचा। अब वो दुबई से ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग को मैनेज कर रहा है। खबरों की मानें तो सुशील कुमार ने 4 मई को दिल्ली स्थित छत्रसाल स्टेडियम में जठेड़ी के भतीजे सोनू महाल के साथ मारपीट की तो यह ओलिंपियन गैंग के निशाने पर आ गया।

काला जठेड़ी ने यूं अपराध की दुनिया में रखा कदम

इसी वजह से पिछले कुछ हफ्तों से जठेड़ी सुर्खियों में बना है। सोनीपत जिले के जठेड़ी गांव में पैदा हुआ संदीप जिले में केबल ऑपरेटर का काम किया करता था, लेकिन अचानक उसे झटपट अमीर बनने की सूझी और लूट की वारदातों को अंजाम देने लगा। वो दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तरांखड तक अपना नेटवर्क फैला चुका था। साल 2009 में उसने रोहतक में लूट के दौरान पहली हत्या की।

7 लाख का ईनामी है काला जठेड़ी
उसे अगले साल 2010 में की गई एक और हत्या के मामले में सोनीपत कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई । उसे गुड़गांव के भोंडसी जेल में शिफ्ट किया गया था। पिछले साल केस की सुनवाई के लिए उसे पुलिस वैन से फरदीबाद कोर्ट लाया जा रहा था, तभी उसके गैंग के साथियों ने वैन पर हमला बोल दिया और जठेड़ी भाग निकला। पुलिस ने उसके सिर पर 7 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। कहा जा रहा है कि वो दुबई चला गया है जहां से वो लॉरेंस बिश्नोई गिरोह चला रहा है।

काला जठेड़ी पर लगा मकोका, सोनू महाल पर संकट के बादल
सलमान खान को दे चुका है धमकी

यह वही गिरोह है जिसने बॉलिवुड स्टार सलमान खान को हत्या की धमकी दे चुका है। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह काला हिरण के शिकार मामले में सलमान का नाम आने से नाराज है। पुलिस के मुताबिक, 35-36 वर्ष की उम्र का काला जठेड़ी बारहवीं पास है, लेकिन वो कभी कॉलेज नहीं गया। एसटीएफ अधिकारियों के मुताबिक, जठेड़ी गिरफ्तारी से पहले ही लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में आ गया था। दिल्ली के नजफगढ़ का बदमाश कपिल सांगवान ने उसे बिश्नोई गैंग में शामिल करवाया था। जठेड़ी ने बिश्नोई को उसके कई दुश्मनों का सफाया करने में मदद की और बिश्नोई ने उसे दुबई भगाकर बदला चुका दिया।

kala jathedi info

पुलिस वैन पर हमले के बाद दुबई फरार
बहरहाल, जठेड़ी को 2 फरवरी, 2020 को सुनवाई के लिए फरीदाबाद कोर्ट लाया जा रहा था तब राज कुमार ऊर्फ राजू बसोड़ी ने पुलिस वैन पर हमला करवा दिया। बसोड़ी तब थाइलैंड में बैठकर बिश्नोई गैंग का संचालन कर रहा था। उसी महीने राजू को हरियाणा पुलिस भारत लाने में सफल रही थी। पुलिस के मुताबिक, राजू 2017 में जमानत पर रिहा होने के बाद थाईलैंड भाग गया था।

Sushil Kumar: मंडोली से अब तिहाड़ जेल में शिफ्ट होंगे हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार!
बिश्नोई गैंग की संभाली कमान

बसोड़ी की गिरफ्तारी के बाद बिश्नोई गैंग की कमान काला जठेड़ी ने संभाल ली और इसका कंट्रोल रूम थाईलैंड से दुबई शिफ्ट हो गया। एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि जठेड़ी ने गैंग का काम दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड तक फैला दिया। लूट और वसूली का धंधे के बाद यह गैंग हरियाणा के टोल ऑपरेशनों और शराब के व्यापार पर कब्जा करनी की ओर कदम बढ़ा दिया।

सोशल मीडिया का भी करता है इस्तेमाल

जठेड़ी ने फेसबुक पर 16 अप्रैल को आखिरी पोस्ट में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा महाराष्ट्र से गिरफ्तार किए गए उसके गैंग के कुछ सदस्यों की गिरफ्तारी की जानकारी दी थी। उसने इस पोस्ट के जरिए अपने फॉलोअर्स को यह मेसेज फैलाने को कहा था कि गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी का सीसीटीवी फुटेज मौजूद है, उन्हें कुछ नहीं होना चाहिए। एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि जठेड़ी ने एनकाउंटर के डर से बार-बार यह रणनीति अपनाता रहा है। बड़ी बात यह है कि ये सोशल मीडिया अकाउंट्स को ऑपरेट करने वाले ज्यादातर लोगों का कोई क्रिमिनल रेकॉर्ड नहीं है।

kala-jathedi

यह भी पढ़ें: भगवान श्री कृष्ण को सुखनंदन क्यों कहा जाता है ?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

Source link