क्यूँ शारारिक संबंध बनाने के दौरान हर एक महिला आंखें बंद करती है?

6630
news
क्यूँ शारारिक संबंध बनाने के दौरान हर एक महिला आंखें बंद करती है?

हम सभी जानते हैं कि सेक्स आज मानव जीवन का एक ऐसा पहलू बन गया है जिसे हर कोई जानना चाहता है। हर किसी के मन में सेक्स को लेकर अलग-अलग सवाल उठते हैं। यौन संबंधों के बारे में कई तरह के सर्वेक्षण सामने आते रहते हैं। इसी तरह एक और सर्वे सामने आया है, जिसमें यह बात सामने आई है कि संबंध बनाते समय महिलाएं आंखें क्यों बंद करती हैं।

एक अध्ययन में कहा गया है कि अगर कोई महिला यौन संबंधों के दौरान अपनी आँखें बंद कर लेती है तो इसका मतलब है कि वह इसका पूरा आनंद ले रही है। सर्वेक्षण से पता चलता है कि 93% महिलाएं आनंद अनुभव करती हैं जब उनकी आंखें बंद होती हैं। यह सर्वेक्षण बताता है कि आंखों का बंद होना मस्तिष्क के यौन अनुभव से निकटता से संबंधित है।

female

अगर इस दौरान आँखें खुली होती हैं, तो उनका ध्यान अपने साथी पर जाता है। यह भी बताया गया है कि जब महिलाएं चरम पर होती हैं, तो वे चाह कर भी अपनी आँखें नहीं खोल पाती हैं।शोधकर्ताओं का दावा है कि जिस तरह से छींकते समय कोई भी अपनी आंखें खुली नहीं रख सकता है, उसी तरह महिलाएं भी चोटी के समय अपनी आंखें नहीं खोल पाती हैं।

इस समय मस्तिष्क को आँखें बंद करने का संदेश भेजता है। यौन इच्छा में विलक्षणताएं आवश्यक हैं क्योंकि वे व्यक्तिगत सीमाओं, आदर्श सीमाओं और बाहरी बाधाओं से मुकाबला करने का एक प्रभावी तरीका प्रदान करते हैं। यौन कल्पनाओं में नकारात्मक जानकारी से बचने और सकारात्मक डेटा को जोड़ने दोनों का कार्य है।

female facts

यह भी पढ़ें :सेक्स के दौरान अनचाहे गर्भ से बचना है तो अपनाए यह तरीका

कल्पना को ज्वलंत और विश्वसनीय बनाने के लिए इसके विपरीत जानकारी को उपेक्षित किया जाना चाहिए। कल्पना की प्रबल शक्तियों को देखते हुए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि कई महिलाएं कहती हैं कि वे केवल कल्पना के द्वारा संभोग सुख प्राप्त कर सकती हैं जिसमें कोई शारीरिक उत्तेजना नहीं है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

साभार-http://www.rochakpost.com